शेयर मंथन में खोजें

चौथी तिमाही में टाटा कंज्यूमर प्रोडक्ट्स का मुनाफा 27% गिरा

टाटा ग्रुप की कंज्यूमर प्रोडक्ट्स के क्षेत्र में काम करने वाली कंपनी टाटा कंज्यूमर ने मंगलवार को चौथी तिमाही के नतीजे जारी किए हैं।

 कंपनी के मुनाफे में 27% की गिरावट आई है। मुनाफा 290 करोड़ रुपये से घटकर 212 करोड़ रुपये के स्तर पर आ गया है। मुनाफे में गिरावट की वजह अतिरिक्त घाटे के 6 करोड़ रुपये से बढ़कर 216 करोड़ रुपये होना रहा। वहीं आय में 9% की बढ़ोतरी देखने को मिली है। आय 3618 करोड़ रुपये से बढ़कर 3927 करोडज़ रुपये रही है। कंपनी के ग्रॉस मार्जिन में भी वृद्धि दर्ज हुई है। ग्रॉस मार्जिन 42% से बढ़कर 46% हो गया है। वहीं कामकाजी मुनाफे में 23% की बढ़ोतरी देखने को मिली है। कामकाजी मुनाफा 512 करोड़ रुपये से बढ़कर 630 करोड़ रुपये हो गया है। मार्जिन 14% से बढ़कर 16% के स्तर पर पहुंच गया है।

कंपनी के भारतीय कारोबार का प्रदर्शन अच्छा रहा है। कंपनी को चाय के कारोबार में बाजार हिस्सेदारी का नुकसान उठाना पड़ा है। कंपनी के पैकेज्ड बेवरेज कारोबार से आय में 2% की वृद्धि हुई है। भारतीय फूड कारोबार में 20% की बढ़ोतरी देखने को मिली है। कंपनी लगातार दहाई अंक में वृद्धि हासिल कर रही है। टाटा संपन्न पोर्टफोलियो सेगमेंट से आय में 42% की बढ़ोतरी देखने को मिली।
Nourishco (RTD business) कारोबार में 13% की वृद्धि रही है। वहीं अंतरराष्ट्रीय कारोबार से आय में 7% की बढ़ोतरी दर्ज हुई है। कंपनी ने Starbucks के 29 नए स्टोर्स खोले हैं। टाटा कंज्यूमर्स प्रोडक्ट्स का शेयर 5.39% गिर कर 1110.15 रुपये प्रति शेयर पर बंद हुआ है।

(शेयर मंथन, 24 अप्रैल 2023)

Add comment

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"