शेयर मंथन में खोजें

एसऐंडपी बीएसई सेंसेक्स

फार्मा क्षेत्र में तेजी की संभावना : कर्नल अजय जैन (Col. Ajay Jain)

एस्ट्रोमनीगुरु डॉट कॉम के अनुसार आज 31 अक्टूबर 2012 का प्रतिनिधित्व राहु करता है। 
2012 का प्रतिनिधित्व बुध ग्रह करता है। दोनों ही ग्रह वृश्चिक राशि के अंदर मंगल के साथ युति बना रहे है। यह ध्यान देने वाली बात है कि वृश्चिक राशि जल प्रधान राशि कहलाती है। जलप्रधान राशि के अंदर राहु, मंगल और बुध का बैठना निश्चित रूप से असमंजस व अस्थिरता को जन्म देता है। 
आज ग्रह-स्थिति अनुसार फार्मा, दूरसंचार और मीडिया शेयरों में खरीदारी की संभावना नजर आ रही है। आज निफ्टी या सेंसेक्स के स्तरों पर ध्यान न दे कर क्षेत्र विशेष पर ध्यान देकर व्यवसाय किया जाये तो मुनाफा कमाया जा सकता है।
कमोडिटी बाजार के अदर जबरदस्त उतार चढ़ाव देखा जा सकता है। आज ताँबा में कुछ मजबूती की संभावना बन सकती है। जिन क्षेत्रों में मुनाफा कमाया जा सकता है। उनमें से स्टरलाइट इंडस्ट्री में नजर रखना उचित है। घाटा काटने का स्तर 97 रुपये और लश्र्य 100-101 रुपये रहने की संभावना है। गार्डनसिल्क मिल्स पर भी नजर रखें को बेहतर होगा इसमें घाटा काटने का स्तर 66 रुपये और लक्ष्य 69-70 रहने की संभावना है। वहीं, सिनेमैक्स इंडिया में भी नजर रखें। इसमें घाटा काटने का स्तर 80 रुपये और लक्ष्य 84-85 रुपये रहने की संभावना है। 
आज का दिन कर्क, वृश्चिक और मीन राशि के जातकों के लिए सावधानी रखने का है। इन राशि के जातक बड़े स्तर पर कारोबार करने से बचें। बड़े नुकसान की संभावना बन रही है। वृश्चिक राशि के लिए मूंगा रत्न धारण करना शुभ है। प्रत्येक महीने की 9, 18 और 27 तारीखें शुभ फल प्राप्त कराती है। संयोगवश इन तारीखों में यदि मंगलवार और रविवार आ जायें तो ये तारीखें विशेष शुभ फल देने में सक्षम हो जाती है। इसमें एक बात ध्यान रखने योग्य है कि जन्म-पत्रिका में मंगल ग्रह का मजबूत होना शुभ फल प्राप्त करने में निहायत ही जरूरी है। 
ये भविष्यवाणियाँ जेमिनी ज्योतिष और अंक ज्योतिष के माध्यम से की गयी है। वायदा बाजार में जोखिम का निर्धारण करना सदैव उचित होगा। नफा-नुकसान जन्म-पत्रिका में ग्रह-स्थिति पर भी निर्भर होता है। कर्नल अजय जैन, सीईओ, ऐस्ट्रोमनीगुरु डॉट कॉम (Col. Ajay Jain, CEO, Astromoneyguru dot com)
(शेयर मंथन, 31 अक्टूबर 2012) 

 


कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"