शेयर मंथन में खोजें

एसऐंडपी बीएसई सेंसेक्स

ताँबा में विशेष मजबूती की संभावना : कर्नल अजय जैन (Col. Ajay Jain)

एस्ट्रोमनीगुरु डॉट कॉम के अनुसार आज 9 नवंबर 2012 का प्रतिनिधित्व मंगल ग्रह करता है।

जो बुध और राहु ग्रह के साथ युति छोड़ कर आज धनु राशि में प्रवेश करेगा। 2012 का कारक ग्रह बुध, वृश्चिक राशि में वक्र अवस्था में राहु राशि के साथ विराजमान है। मंगल और बुध दोनों ही ग्रह एक दूसरे से बारहवें और दूसरे स्थान पर स्थित है। यह संयोग भारतीय शेयर बाजार में मिश्रित संभावनाएँ बना रहा है। 
आज शनि और सूर्य तुला राशि में शुक्र, कन्या राशि में चंद्रमा, सिंह राशि में और गुरू व केतु वृषभ राशि में विचरण कर रहे हैं। यह संयोग कमोडिटी बाजार में सेक्टर और स्टॉक विशेष में अग्रिम सूचना दे रहे हैं। आज सूचकांक या निफ्टी पर नजर न रख कर सेक्टर व चुनिंदा शेयर में कारोबार कर अधिक मुनाफा कमाया जा सकता है। आज स्टेट बैंक ऑफ इंडिया पर नजर रखी जा सकती है। इसमें घाटा काटने का स्तर 2235 और लक्ष्य 2255 और 2263 रहने की संभावना है। टाटा पावर कंपनी को भी खरीद कर मुनाफा कमाया जा सता है। इसमें घाटा काटने  का स्तर 100 रुपये और लक्ष्य भाव 102 और 104 रहने की संभावना बन सकती है। ओएनजीसी को बेच कर मुनाफा कमाया जा सकता है। इसमें घाटा काटने का स्तर 269 और लक्ष्य 260 और 256 रहने की संभावना बन सकती है। दिये गये लक्ष्य और घाटा काटने का स्तर एकदिनी कारोबार में ध्यान देना जरूरी है। 
आज कमोडिटी बाजार में विशेष ध्यान रखें। ताँबा में मजबूती की संभावना बन सकती है। सोने-चाँदी में उतार-चढ़ाव की संभावना बन रही है। सावधानीपूर्वक कारोबार करें। आज सिंह, कन्या और तुला राशि के जातक अंत्यत सावधानीपूर्वक व्यवसाय करें। अन्यथा आया हुआ मुनाफा नुकसान में बदल सकता है। आज जबरदस्त उतार-चढ़ाव की संभावना बनती दिख रही है। आज सरकारी क्षेत्र की कंपनियों में सकारात्मक रुख के साथ व्यवसाय कर सकते हैं।
ये भविष्यवाणियाँ जेमिनी ज्योतिष और अंक ज्योतिष के माध्यम से की गयी है। वायदा बाजार में जोखिम का निर्धारण करना सदैव उचित होगा। नफा-नुकसान जन्म-पत्रिका में ग्रह-स्थिति पर भी निर्भर होता है। ग्रहों की दृष्टि और ग्रहों की दशा आपके लाभ व हानि के लिए अहम भूमिका अदा करती हैं। इसलिए किसी भी प्रकार का कोई बड़ा निर्णय लेने से पहले किसी प्रमाणित वित्तीय ज्योतिष से सलाह अवश्य करें। कर्नल अजय जैन, सीईओ, ऐस्ट्रोमनीगुरु डॉट कॉम (Col. Ajay Jain, CEO, Astromoneyguru dot com)
(शेयर मंथन, 09 नवंबर 2012)   

 


कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"