शेयर मंथन में खोजें

एसऐंडपी बीएसई सेंसेक्स

गुरुवार 25 जनवरी : देश दुनिया की 10 बड़ी खबरें

देश शुक्रवार को अपना 69वाँ गणतंत्र दिवस मनायेगा। दस आसियान देशों के नेता बतौर मुख्य अतिथि इस जश्न में हिस्सा लेंगे।

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने 69वें गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर राष्ट्र को संबोधित करते हुए कहा कि स्वतंत्रता सेनानियों और संविधान के निर्माताओं द्वारा दिखाये रास्तों पर चलते हुए हमें एक बेहतर भारत के लिए प्रयास करना है। दिल्ली के राजपथ पर शुक्रवार को गणतंत्र दिवस के कार्यक्रम में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी को चौथी पंक्ति में जगह दी गयी है। कांग्रेस ने कहा है कि यह सरकार की ओछी राजनीति का नमूना है।
विवादों में घिरी फिल्म पद्मावत गुरुवार को रिलीज हो गयी। हालाँकि मल्टीप्लेक्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया ने कहा कि राजस्थान, गुजरात, मध्य प्रदेश और गोवा में फिल्म का प्रदर्शन नहीं किया जायेगा।
पड़ोसी देश चीन ने साफ किया है कि दक्षिण पूर्व एशियाई राष्ट्रों के संगठन (आसियान) के साथ भारत की बढ़ती मित्रता और सहयोग पर उसको कोई आपत्ति नहीं है।
राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत ने कहा है कि जातिगत राजनीति की परंपरा को समाप्त करने के लिए सामाजिक बदलाव आवश्यक है।
विवादित फिल्म पद्मावत के विरोध में प्रदर्शन के दौरान बुधवार को गुरुग्राम में एक स्कूल बस पर हुए हमले के मामले में 18 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।
गुरुवार से दिल्ली में आरंभ भारत-आसियान शिखर सम्मेलन को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि हम आसियान के साथ संबंधों को आगे बढ़ाना चाहते हैं। उन्होंने याद दिलाया कि पिछले 25 सालों में हमारा व्यापार 25 गुना बढ़ा है।
गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और ब्रुनेई के सुल्तान हाजी हसनल बोल्किया के बीच रक्षा व सुरक्षा, ऊर्जा, सूचना एवं संचार प्रौद्योगिकी, शिक्षा, स्वास्थ्य व अंतरिक्ष के क्षेत्र में सहयोग को लेकर बातचीत हुई।
गुरुवार को बीएसई सेंसेक्स 111.20 अंक या 0.31% की कमजोरी के साथ 36,050.44 पर बंद हुआ, जबकि निफ्टी 16.35 अंक या 0.15% की गिरावट के साथ 11,069.65 अंकों के स्तर पर रहा। (शेयर मंथन, 25 जनवरी 2018)

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"