कर्नाटक उपचुनावों में भाजपा को झटका, कांग्रेस को मिली बड़ी जीत

कर्नाटक में संपन्न हुए लोकसभा और विधानसभा उपचुनावों में भाजपा को जोर का झटका लगा है।

कर्नाटक में दो लोकसभा और तीन विधानसभा सीटों पर उपचुनाव हुए थे, जिसकी आज मतगणना की गयी। मतगणना के बाद जो परिणाम आये हैं। वे कांग्रेस के लिए किसी संजीवनी से कम नहीं हैं। दो लोकसभा सीटों बेल्लारी और माड्या में कांग्रेस को बड़ी जीत मिली है। बेल्लारी लोकसभा सीट पर कांग्रेस प्रत्याशी ने भाजपा प्रत्याशी को 2.24 लाख मतों से हराया है। वहीं मांड्या लोकसभा सीट पर कांग्रेस ने भाजपा को 2.50 लाख मतों के अंतर से हराया है।
शिमोगा विधानसभा सीट भाजपा के पाले में गयी है। यह सीट बीएस येदियुरप्पा की थी, जहाँ से उनके बेटे चुनाव में उतरे थे। शिमोगा सीट को भाजपा बचाने में कामयाब रही। लेकिन जीत का अंतर उतना नहीं था, जितने वोट से येदियुरप्पा ने जीत दर्ज की थी। रामनगर विधानसभा सीट पर जेडीएस प्रत्याशी को जीत मिली है। जबकि जामखंडी विधानसभा सीट से कांग्रेस प्रत्य़ाशी को जीत मिली है।
मांड्या लोकसभा सीट पर 2014 में भाजपा को 5,518 वोट से विजय मिली थी, जबकि इस उपचुनाव में उसे 2.50 लाख मतों से हार मिली है। वहीं बेल्लारी में 2014 में भाजपा को इस सीट से 85,000 मतों से जीत मिली थी, लेकिन इस उपचुनाव में 2.14 लाख मतों से हार मिली है। इस तरह से नतीजे यह भाजपा के लिए खतरे की घंटी से कम नहीं है। (शेयर मंथन, 06 नवंबर 2018)

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : नवंबर 2017 अंक डाउनलोड करें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"