सुभाष चन्द्रा (Subhash Chandra) ने दिया जी इंटरटेनमेंट इंटरप्राइजेज (Zee Entertainment Enterprises) के चेयरमैन पद से इस्तीफा

जी इंटरटेनमेंट इंटरप्राइजेज (Zee Entertainment Enterprises) के निदेशक मंडल के अध्यक्ष सुभाष चन्द्रा (Subhash Chandra) ने तत्काल प्रभाव से इस्तीफा दे दिया है।

कंपनी की शेयरहोल्डिंग में बदलाव के मद्देनजर उन्होंने ऐसा किया है। कंपनी के निदेशक मंडल ने उनका इस्तीफा स्वीकार भी कर लिया है। हालाँकि चन्द्रा कंपनी के गैर कार्यकारी निदेशक बने रहेंगे। सोमवार को शेयर बाजार के बंद होने के बाद कंपनी ने स्टॉक एक्सचेंजों को यह जानकारी दी है। 
बुधवार यानी 20 नवंबर की देर शाम जी इंटरटेनमेंट इंटरप्राइजेज ने स्टॉक एक्सचेंजों को यह जानकारी दी थी कि एस्सेल समूह जी इंटरटेनमेंट में लगभग 16.5% हिस्सेदारी वित्तीय निवेशकों को बेचने की योजना बना रहा है। समूह के कुछ कर्जदाताओं को कर्ज की अदायगी करने के लिए समूह ऐसी योजना बना रहा है। इसके अलावा समूह जी इंटरटेनमेंट में लगभग 2.3% हिस्सेदारी ओएफआई ग्लोबल चाइना फंड एलएलसी और इसके सहयोगियों को बेचने का इच्छुक है। इन बिक्रियों के बाद एस्सेल समूह की जी इंटरटेनमेंट में हिस्सेदारी घट कर लगभग 5% रह जायेगी।
बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) पर आज के कारोबार में कंपनी का शेयर 3.98% गिरावट के साथ 343.65 रुपये पर बंद हुआ। इससे पहले यह ऊपर की ओर 354.80 रुपये और नीचे की ओर 338.75 रुपये तक गया था। (शेयर मंथन, 25 नवंबर 2019)

Add comment

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : अप्रैल 2019 अंक डाउनलोड करें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"