शेयर मंथन में खोजें

एसऐंडपी बीएसई सेंसेक्स

उच्चतम न्यायालय के फैसले के बाद उछला ओबेरॉय रियल्टी (Oberoi Realty)

बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (Bombay Stock Exchange) में आज सुबह के कारोबार में ओबेरॉय रियल्टी (Oberoi Realty) का शेयर उछल कर 230 रुपये तक चला गया।
हालाँकि अभी कंपनी का शेयर अपने ऊपरी स्तरों से फिसला है और सुबह 10.40 बजे 6.32% की तेजी के साथ 212.90 रुपये पर है। कंपनी की इस तेजी को भारी कारोबारी मात्रा का भी सहारा मिला है। दो हफ्तों की औसत मात्रा 8,688 के मुकाबले अब तक कंपनी के 90 हजार शेयरों में कारोबार हो चुका है। 
खबर है कि उच्चतम न्यायालय (Supreme Court) के फैसले के बाद उपनगरीय मुंबई में सैकड़ों एकड़ निजी वन भूमि को अब विकास कार्यों के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है। ध्यान रहे कि इससे पहले बॉम्बे उच्च न्यायालय ने विकास कार्यों के लिए इस भूमि के उपयोग पर रोक लगा दी थी, जिसकी वजह से कई परियोजनाएँ रुक गयी थीं। 
कंपनी ने बीएसई को दी गयी विज्ञप्ति में बताया है कि इसके पूर्ण स्वामित्व वाली कंपनी ओबेरॉय कंस्ट्रक्शंस लिमिटेड (Oberoi Constructions Limited) की नाहर और मुलुंड गाँवों में स्थित कुछ संपत्तियों को न्यायालय दवारा निजी वन घोषित कर दिया गया था और इस फैसले को कंपनी ने बॉम्बे उच्च न्यायालय में चुनौती दी थी। लेकिन 24 मार्च 2008 को बॉम्बे उच्च न्यायालय ने इस याचिका को खारिज कर दिया था। इसके बाद कंपनी ने इसके इस फैसले को उच्चतम न्यायालय में चुनौती दी थी। अब उच्चतम न्यायालय में अपने फैसले में बॉम्बे उच्च न्यायालय के फैसले को पलट दिया है। (शेयर मंथन, 31 जनवरी 2014)  

Add comment

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"