शेयर मंथन में खोजें

एसऐंडपी बीएसई सेंसेक्स

आईसीआईसीआई बैंक (ICICI Bank) की पूर्व सीईओ के खिलाफ सीबीआई ने जारी किया लुकआउट सर्कुलर

खबरों के अनुसार सीबीआई (CBI) ने आईसीआईसीआई बैंक (ICICI Bank) की पूर्व सीईओ (मुख्य कार्यकारी अधिकारी) चंदा कोचर (Chanda Kochhar), उनके पति दीपक कोचर (Deepak Kochhar) और वीडियोकॉन (Videocon) के प्रबंध निदेशक वेणुगोपाल धूत (Venugopal Dhoot) के खिलाफ लुकआउट सर्कुलर जारी किया है।

खबर के मुताबिक सीबीआई द्वारा पिछले साल प्रारंभिक रिपोर्ट दाखिर करने के बाद दीपक कोचर और वेणुगोपाल धूत के खिलाफ सभी एयरपोर्ट को लुकआउट सर्कुलर की जानकारी दी गयी थी, मगर उसमें चंदा कोचर का नाम नहीं था। अब सर्कुलर को संशोधित कर इसमें पहली बार चंदा कोचर का नाम जोड़ा गया है। दरअसल सीबीआई की तरफ से 22 जनवरी को दर्ज एफआईआर में उनका नाम था, इसलिए उन्हें भी इस दायरे में लाने का फैसला लिया गया है।
बता दें कि पिछले महीने जाँच एजेंसी ने 2009 से 2011 के बीच वीडियोकॉन ग्रुप को आईसीआईसीआई बैंक से 1,875 करोड़ के ऋण में कथित तौर पर भ्रष्टाचार के मामले में उनके खिलाफ एफआईआर (FIR) दर्ज की थी। लुकआउट सर्कुलर जारी होने के बाद ये तीनों लोग देश से बाहर नहीं जा सकेंगे।
उधर सुबह से हरे निशान में बरकरार आईसीआईसीआई बैंक के शेयर पर इस पर खबर का कोई असर नहीं दिख रहा है। बीएसई में आईसीआईसीआई बैंक का शेयर 350.40 रुपये के पिछले बंद स्तर की तुलना में मामूली वृद्धि के साथ 351.95 रुपये पर खुला। करीब 11 बजे यह 2.20 रुपये या 0.66% की वृद्धि के साथ 352.70 रुपये के भाव पर चल रहा है। इस भाव पर बैंक की बाजार पूँजी 2,27,283.49 करोड़ रुपये है। (शेयर मंथन, 22 फरवरी 2019)

Add comment

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"