बीएलएस इंटरनेशनल का जीरो मास के अधिग्रहण का ऐलान

बीएलएस इंटरनेशनल ने बिजनेस कॉरेस्पोंडेंट जीरो मास (ZMPL) के अधिग्रहण का ऐलान किया है। कंपनी 120 करोड़ रुपए में 100 फीसदी हिस्से का अधिग्रहण करेगी।

 बीएलएस (BLS) इंटरनेशनल ने बिजनेस कॉरेस्पोंडेंट जीरो मास (ZMPL) के अधिग्रहण का ऐलान किया है। कंपनी 120 करोड़ रुपए में 100 फीसदी हिस्से का अधिग्रहण करेगी। यह सौदा पूरी तरह से नकदी में होगा।

आपको बता दें कि बीएलएस इंटरनेशनल वीजा प्रोसेसिंग का काम करती है। कंपनी का कारोबार बिजनेस कॉरेस्पोंडेंट के क्षेत्र में भी है। सौदे के बाद इस सेगमेंट में कंपनी की मौजूदगी और बढ़ेगी। कंपनी की ओर से जारी बयान के मुताबिक जीरो मास के पास देश का सबसे बड़ा बिजनेस कॉरेस्पोंडेंट नेटवर्क है। कंपनी के पास 11,500 सक्रिय ग्राहक सेवा केंद्र है। यह देश के सबसे बड़े कर्ज देने वाला बैंक एसबीआई (SBI) के 15 फीसदी बिजनेस कॉरेस्पोंडेंट का संचालन करता है। बीएलएस ने जीरो मास में 88.26 फीसदी हिस्से का अधिग्रहण 105.9 करोड़ रुपए में करेगी। इसमें मुख्य प्रोमोटर अनुराग गुप्ता की 63.94 फीसदी हिस्सेदारी भी शामिल है। जीरो मास में एसबीआई (SBI) की 6.83 हिस्सेदारी बनी रहेगी। कंपनी के संयुक्त प्रबंध निदेशक शिखर अग्रवाल के मुताबिक इस अधिग्रहण के बाद कंपनी का टच प्वाइंट्स 14,500 से अधिक हो जाएगा। बीएलएस इंटरनेशनल की सब्सिडियरी बीएलएस ई-सर्विसेज ने जीरो मास का अधिग्रहण किया है। बीईपीएल ने 88.26% इक्विटी शेयर अधिग्रहण के लिए शेयर खरीद समझौता के लिए करार किया है। जीरो मास अंतिम छोर के लोगों को बैंकिंग सेवा मुहैया कराने के लिए कई बैंकों के बिजनेस कॉरेस्पोंडेंट का काम करती है।

 

(शेयर मंथन, 9 जून 2022)

Add comment

 

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"