दिसंबर तक पूरा हो सकता है एलएंडटी इंफोटेक और माइंडट्री का मर्जर

एलएंडटी इंफोटेक और माइंडट्री का मर्जर दिसंबर तक पूरा हो सकता है। कंपनी के वरिष्ठ अधिकारी के मुताबिक मर्जर पूरा होने तक दोनों कंपनियां स्वतंत्र रुप से काम करती रहेंगी।

 एलएंडटी इंफोटेक और माइंडट्री का मर्जर दिसंबर तक पूरा हो सकता है। कंपनी के वरिष्ठ अधिकारी के मुताबिक मर्जर पूरा होने तक दोनों कंपनियां स्वतंत्र रुप से काम करती रहेंगी। लार्सन एंड टूब्रो की दो सब्सिडियरीज ने पिछले महीने मेगा मर्जर का ऐलान किया था। इस मर्जर का मकसद 350 करोड़ अमेरिकी डॉलर के संयुक्त आय वाली एक कंपनी का निर्माण करना है। इस मेगा मर्जर का मकसद एक सक्षम और बड़ी आईटी सर्विस प्रोवाइडर कंपनी बनाना है। कंपनी की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि मर्जर के बाद बनी कंपनी का नाम 'LTIMindtree' होगा। पीटीआई के मुताबिक एलएंडटी इंफोटेक के चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर नचिकेत देशपांडे ने कहा कि हमें आशा है कि अगले 2 तिमाही में मर्जर पूरा हो जाएगा। मर्जर से पहले जरूरी रेगेुलेटरी मंजूरियों का हासिल करने पर काम जारी है। लार्सन एंड टूब्रो ने 2019 में बंगलुरू की कंपनी माइंडट्री में ज्यादातर हिस्सा खरीदा था। देशपांडे को उम्मीद है कि IT सर्विसेज में मांग आगे भी मजबूत बने रहने की उम्मीद है। अगले 3-5 साल में आईटी सर्विसेज में मांग बनी रहेगी। साथ ही सप्लाई को लेकर मौजूदा चुनौतियां अगले कुछ तिमाही में खत्म होंगी। ऐसा अक्सर देखा जाता है कि जब किसी संगठन में ट्रांसफॉर्मेशन की प्रक्रिया शुरू होती है तो वह बीच में नहीं रुकती है। आर्थिक मंदी के माहौल में भी ग्राहक अपना आईटी पर खर्च घटाते हुए नहीं दिख रहे हैं। एलएंडटी इंफोटेक के वरिष्ठ अधिकारी के मुताबिक एलएंडटी इंफोटेक नए शहरों में और कई जगहों पर ऑफिस खोलने की दिशा में काम कर रही है। इसके लिए कई जगहों का आंकलन जारी है। मौजदा माहौल में हमें इस बात पर को मानना चाहिए कि काम को लोगों तक ले जाना चाहिए न कि लोगों को काम पर लाना चाहिए।

एलएंडटी इंफोटेक ने कोलकाता में अपना पहला सेंटर खोला है। कंपनी की पूर्वोत्तर क्षेत्रों में अगले 2-3 सालों में 4,000-5,000 लोगों की भर्ती की योजना है।

 

(शेयर मंथन, 20 जून, 2022)

 

Add comment

 

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"