एचडीएफसी म्यूचुअल फंड (HDFC Mutual Fund) ने पेश किया सिल्वर ईटीएफ

देश की प्रमुख एसेट मैनेजमेंट कंपनी (AMC) एचडीएफसी म्यूचुअल फंड (HDFC Mutual Fund) ने त्योहारों के मौसम में दीवाली से पहले एक्सचेंज ट्रेडेड फंड (ETF) की श्रेणी में सिल्वर ईटीएफ फंड ऑफ फंड पेश किया है।

यह सिल्वर ईटीएफ एफओएफ एक खुली अवधि वाली (ओपन एंडेड) योजना है। इसका एनएफओ 7 अक्टूबर से खुल चुकी है और इसमें 21 अक्टूबर तक आवेदन किया जा सकता है। यह फंड सभी के लिए उपलब्ध है और इसके लिए डीमैट खाते की जरूरत नहीं होगी। इसमें निवेश के लिए सुनियोजित निवेश योजना या सिस्टेमैटिक इन्वेस्टमेंट प्लान (SIP) और सिस्टेमैटिक ट्रांसफर प्लान (STP) के विकल्प भी उपलब्ध हैं।
एचडीएफसी म्यूचुअल फंड ने बताया है कि इस फंड ऑफ फंड्स को लाने करने का मकसद सिल्वर ईटीएफ में निवेश करके पूँजी बढ़ाना है। भौतिक चाँदी में निवेश करना और उसकी सुरक्षा किसी भी व्यक्ति के लिए मुश्किल हो सकता है, इसलिए सिल्वर ईटीएफ एफओएफ का एनएफओ निवेशकों को म्यूचुअल फंड के जरिये चाँदी में निवेश का मौका देता है।
एचडीएफसी एएमसी के प्रबंध निदेशक और सीईओ नवनीत मुनोट ने इस फंड ऑफ फंड्स के बारे में कहा है कि 'हम निवेशकों की जरूरतों को समझने में विश्वास करते हैं। हमारा मकसद उन्हें निवेश के आसान और प्रभावी समाधान प्रदान करना है। चाँदी की दोहरी उपयोगिता है - यह कीमती धातु होने के साथ ही औद्योगिक वस्तु भी है। सिल्वर ईटीएफ एफओएफ निवेशकों को इसकी बहुउद्देश्यीय उपयोगिता का लाभ उठाने के लिए प्रोत्साहित करेगा।'
एचडीएफसी एएमसी देश के प्रमुख म्यूचुअल फंडों में से एक है और 30 सितंबर को खत्म हुई चालू वित्त वर्ष की दूसरी तिमाही में 4.22 लाख करोड़ रुपये की संपत्ति का प्रबंधन करता है। (शेयर मंथन, 13 अक्टूबर 2022)

Add comment

 

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"