शेयर मंथन में खोजें

एसबीआई बैलेंस्ड एडवांटेज फंड (SBI Balanced Advantage Fund) का एनएफओ खुलेगा 12 अगस्त को

एसबीआई म्यूचुअल फंड (SBI Mutual Fund) ने डायनामिक एसेट एलोकेशन यानी सक्रिय परिसंपत्ति आवंटन की श्रेणी में एसबीआई बैलेंस्ड एडवांटेज फंड नाम से अपना नया फंड आरंभ करने की घोषणा की है।

खुली अवधि (ओपेन एंडेड) वाले इस फंड का न्यू फंड ऑफर (NFO) 12 अगस्त 2021 को खुलेगा और 25 अगस्त 2021 को बंद होगा। इस फंड का लक्ष्य है उतार-चढ़ाव वाले इक्विटी बाजार में संभावित उछाल का लाभ उठा कर और गिरावटों के असर को सीमित रख कर लंबी अवधि में पूँजी को बढ़ाना। एसबीआई बैलेंस्ड एडवांटेज फंड का मानक सूचकांक क्रिसिल हाइब्रिड 50+50 - मॉडरेट इंडेक्स टीआरआई है। इसके फंड मैनेजरों में इक्विटी के लिए दिनेश बालचंद्रन और गौरव मेहता, ऋण (डेब्ट) के लिए दिनेश आहूजा और विदेशी निवेश के लिए मोहित जैन शामिल हैं।
एसबीआई बैलेंस्ड एडवांटेज फंड दीर्घकालिक संपदा सृजन करने के लिए इक्विटी में और योजना के पूरे पोर्टफोलिओ को स्थिरता देने के लिए नियत आय (फिक्स्ड इन्कम) में निवेश करने पर ध्यान देगा।
मूल्यांकन, आय के उत्प्रेरकों, धारणा संबंधी संकेतकों और बेंचमार्क के मुकाबले बेहतर प्रदर्शन के अवसर जैसे विभिन्न मापदंडों के आधार पर एसबीआई बैलेंस्ड एडवांटेज फंड के फंड मैनेजर के पास 0-100% के दायरे में अलग-अलग परिसंपत्ति वर्गों में निवेश घटाने-बढ़ाने की पूरी स्वतंत्रता होगी।
एसबीआई म्यूचुअल फंड के एमडी एवं सीईओ विनय एम. टोंसे ने नये फंड के बारे में कहा है, 'हमें खुशी है कि हमने बेहद उपयुक्त समय पर एसबीआई बैलेंस्ड एडवांटेज फंड शुरू किया है, जब इक्विटी बाजार मुख्य रूप से पर्याप्त वैश्विक तरलता (लिक्विडिटी) से संचालित हो रहे हैं। हमारा न्यू फंड ऑफर इक्विटी और डेब्ट में श्रेष्ठतम परिसंपत्ति आवंटन निर्धारित करने के लिए मजबूत आर्थिक एवं बाजार संकेतकों के आधार पर तीन स्तरों की निवेश रणनीति का पालन करेगा। यह फंड खास तौर से उन निवेशकों के लिए बहुत उपयुक्त निवेश विकल्प होगा, जो जोखिम से बचना चाहते हैं, लेकिन साथ ही लंबी अवधि में संपदा सृजन करना चाहते हैं और अपने निवेश को बाजार में उतार-चढ़ाव की स्थितियों से बचाना चाहते हैं।'
एसबीआई म्यूचुअल फंड के चीफ बिजनेस ऑफिसर डी. पी. सिंह ने इस फंड के बारे में कहा, 'बैलेंस्ड एडवांटेज फंड उन लोगों के लिए आदर्श निवेश विकल्प है, जो अपना लाभ बढ़ाना और नुकसान को सीमित करना चाहते हैं। एसबीआई बैलेंस्ड एडवांटेज फंड इक्विटी और डेब्ट के बीच सक्रिय रूप से आगे बढ़ेगा। यह फंड बेहतर जोखिम-समायोजित प्रतिफल (रिटर्न) पाने पर ध्यान केंद्रित करेगा।' (शेयर मंथन, 11 अगस्त 2021)

Add comment

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"