शेयर मंथन में खोजें

सोमवार तक मिलेगा रिलायंस कम्युनिकेशंस (Reliance Communications) को एनओसी

दूरसंचार विभाग ने उच्चतम न्यायालय में कहा है कि वे रिलायंस कम्युनिकेशंस (Reliance Communications) और रिलायंस जियो (Reliance Jio) के बीच हुए सौदे के लिए सोमवार तक एनओसी (अनापत्ति प्रमाण पत्र) जारी कर देगा।

सौदे के तहत रिलायंस कम्युनिकेशंस (आरकॉम) अपनी कई संपत्तियाँ 18,000 करोड़ रुपये में रिलायंस जियो को बेच रही है। इससे पहले शीर्ष अदालत ने आरकॉम-जियो सौदे को लेकर कहा था कि आरकॉम 2 दिसंबर तक 1,400 करोड़ रुपये की कॉर्पोरेट गारंटी दे और दूरसंचार विभाग 9 दिसंबर तक एनओसी जारी करे।
हालाँकि आरकॉम के गारंटी जमा करवाने के बावजूद निर्धारित समय तक दूरसंचार विभाग ने एनओसी जारी नहीं किया। इसके बाद आरकॉम ने सुप्रीम कोर्ट में अवमानना याचिका दायर की थी।
दूरसंचार विभाग से एनओसी मिलने के बाद आरकॉम-जियो की डील पूरी हो सकेगी। इससे आरकॉम स्वीडन की टेलीकॉम उपकरण निर्माता कंपनी एरिक्सन के बकाया 550 करोड़ रुपये चुका पायेगी। एनओसी न मिलने के कारण आरकॉम-जियो सौदा खतरा में पड़ गया था।
उधर शुक्रवार को बीएसई में आरकॉम का शेयर 0.31 रुपये या 2.01% की मजबूती के साथ 15.77 रुपये के भाव पर बंद हुआ। इस भाव पर कंपनी की बाजार पूँजी 4,361.25 करोड़ रुपये है। वहीं पिछले 52 हफ्तों में कंपनी का शेयर 41.77 रुपये के शिखर तक चढ़ा और 9.55 रुपये के निचले भाव तक गिरा है। (शेयर मंथन, 15 दिसंबर 2018)

Add comment

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"