इतिहाद (Etihad) नहीं करेगी जेट एयरवेज (Jet Airways) में और निवेश

खबरों के अनुसार यूएई की विमानन कंपनी इतिहाद (Etihad) ने सकंट से गुजर रही जेट एयरवेज (Jet Airways) में और निवेश न करने के बारे में एसबीआई (SBI) को अवगत करा दिया है।

साथ ही इतिहाद कर्जदाताओं के समूह द्वारा तैयार किये गये पूँजी जुटाने वाले सौदे का भी हिस्सा नहीं होगी। बता दें कि खाड़ी देश की विमानन कंपनी की योजना जेट एयरवेज से बाहर निकलने की है। इस समय इतिहाद की जेट में करीब 24% हिस्सेदारी है।
इस बीच खबर यह भी है कि जेट एयरवेज के चेयरमैन नरेश गोयल और उनके बेटे निवान गोयल ने दोहा पहुँचे हैं और कतर एयरवेज के वैश्विक सीईओ अकबर अल-बाकेर को एक प्रस्तुति दी है।
वहीं जेट एयरवेज के विमानों का संचालन रुकने का सिलसिला भी बरकरार है। पट्टा करार के तहत पट्टेदारों को विमानों के किराये का भुगतान न करने के कारण जेट एयरवेज को सोमवार को 4 और विमानों का संचालन रोकना पड़ा, जिसके कारण कंपनी की कई उड़ानें रद्द हो गयी हैं।
दूसरी तरफ बीएसई में जेट एयरवेज का शेयर 237.00 रुपये के पिछले बंद स्तर के मुकाबले 235.10 रुपये पर खुल कर कारोबार के दौरान 224.00 रुपये के निचले स्तर तक गिरा। अंत में यह 12.00 रुपये या 5.06% की गिरावट के साथ 225.00 रुपये के भाव पर बंद हुआ। इस भाव पर कंपनी की बाजार पूँजी 2,555.94 करोड़ रुपये है। वहीं पिछले 52 हफ्तों में कंपनी के शेयर का सर्वाधिक भाव 708.15 रुपये और निचला स्तर 163.00 रुपये रहा है। (शेयर मंथन, 19 मार्च 2019)

Add comment

Security code Refresh

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : अप्रैल 2019 अंक डाउनलोड करें

वीडियो सूची

शेयर मंथन पर तलाश करें।

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"