बीएसई स्टार एमएफ (BSE Star MF) ने की वितरक ऐप्प लॉन्च करने की घोषणा

बीएसई स्टार एमएफ (BSE Star MF) प्लेटफॉर्म ने म्यूचुअल फंड (Mutual Fund) वितरकों के लिए अपनी मोबाइल ऐप्प लॉन्च करने की घोषणा की है।

म्यूचुअल फंड प्लेटफॉर्म 15 मई को मुम्बई में आयोजित होने वाले एक कार्यक्रम में औपचारिक रूप से नयी ऐप्प पेश करने जा रहा है। इस ऐप्प के जरिये वितरकों को लेन-देन निष्पादित करने, एसआईपी के लिए अधिकृत पत्र बनाने और लेन-देन शुरू होने पर सौदों पर नजर रखने और विश्लेषण करने में मदद करेगी। भविष्य में ऐप्प नये ग्राहकों को ऑनबोर्ड (जोड़ने) के लिए ऑनलाइन वीडियो केवाईसी को भी सपोर्ट करेगी।
बीएसई स्टार एमएफ की इस नयी ऐप्प को गूगल प्लेस्टोर से 'BSE StarMF' नाम से ढूँढ कर डाउनलोड किया जा सकता है। ऐप्प को डाउनलोड करने पर आपको स्टार एमएफ की सदस्य पहचान संख्या देकर साइन अप करना होगा।
बीएसई के प्रमुख प्रतियोगी एनएसई (NSE) के पास भी एनएमएफ II ऐप्प है, जिसका उपयोग वितरक निवेशकों के ऑर्डर लेने के लिए कर सकते हैं। इस ऐप्प पर एनएमएफ II वेब प्लेटफॉर्म के जरिये खरीद, स्विच और व्यवस्थित लेन-देन (एसआईपी, एसटीपी, एसडब्ल्यूपी) जैसे लेन-देन की सुविधा मिलती है। इसके अलावा एमएफ यूटिलिटी (MF Utility) के पास अपना गोएमएफ ऐप्प है, जिसका उपयोग वितरक कर सकते हैं। (शेयर मंथन, 11 मई 2019)

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : अप्रैल 2019 अंक डाउनलोड करें

वीडियो सूची

शेयर मंथन पर तलाश करें।

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"