शेयर मंथन में खोजें

ऐक्सिस म्यूचुअल फंड के नेतृत्व में बदलाव, बी गोपकुमार बने सीईओ और आशीष गुप्ता होंगे सीआईओ

एक्सिस म्यूचुअल फंड के बोर्ड ने बी गोपकुमार को अगला प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी और आशीष गुप्ता को अपना मुख्य निवेश अधिकारी नियुक्त किया है। यह नियुक्ति तब हुई जब मौजूदा प्रबंध निदेशक और सीईओ चंद्रेश निगम ने 10 साल के लंबे कार्यकाल के बाद एक और कार्यकाल के लिए पुनर्नियुक्ति के लिए विचार नहीं करने का अनुरोध किया। उनका कार्यकाल 30 अप्रैल को समाप्त हो रहा है।

भारतीय प्रतिभूति एवं विनिमय बोर्ड (SEBI) ने हाल ही में एक्सिस म्यूचुअल फंड के खिलाफ एक मामले में कार्रवाई की थी। सेबी ने 21 इकाइयों को प्रतिभूति बाजार में भाग लेने से रोक दिया है, जिसमें फंड हाउस के पूर्व मुख्य डीलर वीरेश जोशी भी शामिल हैं।

गोपकुमार, जो वर्तमान में एक्सिस सिक्योरिटीज लिमिटेड के एमडी और सीईओ के रूप में कार्यरत हैं, 1 मई को एक्सिस म्यूचुअल फंड में अपनी नई भूमिका संभालेंगे। उन्हें 30 अप्रैल, 2026 तक के लिए नियुक्त किया गया है। गोपकुमार अक्तूबर 2019 में एक्सिस सिक्योरिटीज के एमडी और सीईओ के रूप में शामिल हुए थे। उनके पास बिक्री और वितरण, बड़ी टीमों के प्रबंधन, विपणन और ब्रांडिंग और डिजिटल पारिस्थितिक तंत्र के निर्माण के क्षेत्रों में वित्तीय सेवा उद्योग में 28 से अधिक वर्षों का पेशेवर अनुभव है।

सीआईओ नियुक्त किए गए गुप्ता क्रेडिट सुइस ग्रुप में इंडिया इक्विटी रिसर्च के प्रमुख थे। वह 2011 में भारतीय बैंकों में परिसंपत्ति गुणवत्ता चक्र की पहचान करने वाले पहले विश्लेषकों में से थे और उन्होंने 2012 में प्रसिद्ध 'हाउस ऑफ डेट' श्रृंखला सहित कई प्रमुख रिपोर्ट लिखीं। एक्सिस एएमसी के चेयरपर्सन अमिताभ चौधरी ने कहा, 'इन नियुक्तियों के साथ एक्सिस म्यूचुअल फंड बड़े वितरण कारोबार के निर्माण में गोपकुमार के अनुभव और नेतृत्व तथा पूंजी बाजार और उसके घटकों के बारे में आशीष की गहरी समझ का लाभ उठाने की उम्मीद करेगा।

(शेयर मंथन, 10 मार्च 2023)

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"