शेयर मंथन में खोजें

आईटीसी के निदेशक मंडल ने संजीव पुरी को सीएमडी नियुक्त किया

आईटीसी (ITC Ltd) के निदेशक मंडल ने संजीव पुरी को पाँच साल की अवधि के लिए कंपनी के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक के रूप में फिर से नियुक्त करने की सिफारिश की है। यह 22 जुलाई, 2024 से प्रभावी होगी।

कंपनी ने मंगलवार (11 जुलाई) को जारी अपनी वार्षिक रिपोर्ट में कहा कि समिति की सिफारिश पर निदेशक मंडल ने सदस्यों की मंजूरी के लिए पुरी को निदेशक के रूप में फिर से नियुक्त करने की भी सिफारिश की है। पुरी भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान, कानपुर और व्हार्टन स्कूल ऑफ बिजनेस, यूएसए के पूर्व छात्र हैं। वित्त वर्ष 2023 में पुरी का वेतन पैकेज 16.31 करोड़ रुपये था। बीएसई पर मंगलवार को आईटीसी के शेयरों में 1.65% की तेजी दर्ज की गई।

पुरी को फरवरी 2017 में मुख्य कार्यकारी अधिकारी (CEO) नियुक्त किया गया था और मई 2018 में उन्हें फिर से प्रबंध निदेशक (MD) नियुक्त किया गया था। उन्हें 13 मई, 2019 से तंबाकू-टू-होटल समूह के अध्यक्ष के रूप में नियुक्त किया गया था। पुरी जनवरी 1986 में आईटीसी से जुड़े थे। आईटीसी और इसकी सहायक कंपनियों में तीन दशकों से अधिक के करियर के साथ, उन्होंने कई व्यावसायिक नेतृत्व पदों पर कार्य किया है और विनिर्माण, संचालन और सूचना और डिजिटल प्रौद्योगिकी में जिम्मेदारियों की एक विस्तृत श्रृंखला को भी संभाला है।

पुरी ने जुलाई 2016 और जनवरी 2017 के बीच आईटीसी के मुख्य परिचालन अधिकारी (COO) के रूप में कार्य किया, और इससे पहले दिसंबर 2014 से एफएमसीजी व्यवसायों के अध्यक्ष के रूप में कार्य किया। इससे पहले, वह दिसंबर 2009 से तंबाकू डिवीजन के डिवीजनल मुख्य कार्यकारी थे, अगस्त 2012 से कंपनी के व्यापार विपणन और वितरण वर्टिकल के लिए अतिरिक्त जिम्मेदारी के साथ। उन्होंने मई 2006 से अगस्त 2009 तक आईटीसी इन्फोटेक इंडिया लिमिटेड का नेतृत्व किया, जो आईटीसी की पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी है।

(शेयर मंथन, 11 जुलाई 2023)

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"