शेयर मंथन में खोजें

सेबी की कार्रवाई के बाद Brightcom Group के सीएफओ, सीएमडी का इस्तीफा, स्टॉक में लोअर सर्किट लगा

ब्राइटकॉम समूह (Brightcom Group Ltd) ने बाजार नियामक भारतीय प्रतिभूति एवं विनिमय बोर्ड (SEBI) की नियामकीय कार्रवाई के बाद कंपनी के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक (CMD) और मुख्य वित्त अधिकारी (CFO) के इस्तीफे की खबर से सोमवार (28 अगस्त) को कंपनी के शेयर औंधे मुंह गिर गये। शेयर बाजार में कंपनी के शेयरों में पाँच फीसदी की गिरावट के बाद लोअर सर्किट लग गया। एनएसई पर कंपनी का स्टॉक 1.05 रुपये के नुकसान के साथ 19.80 रुपये पर बंद हुआ।

कंपनी ने शेयर बाजारों को भेजी सूचना में कहा कि ब्राइटकॉम के निदेशक मंडल ने सीएमडी सुरेश रेड्डी और सीएफओ नारायण राजू का इस्तीफा स्वीकार कर लिया है। कंपनी ने नेतृत्व में निर्बाध बदलाव की देखरेख के लिए एक ट्रांजिशन लीडरशिप टीम का भी प्रस्ताव दिया है।

बोर्ड ने नए सीईओ और सीएफओ की तलाश शुरू करने के लिए भी हरी झंडी दे दी है। इससे कुछ दिन पहले बाजार नियामक ने 22 अगस्त को जारी एक अंतरिम आदेश के जरिए कंपनी के सीएमडी और सीएफओ को निदेशक मंडल के पदों से प्रतिबंधित कर दिया था। सेबी ने यह भी पाया कि कंपनी ने शेयरों के तरजीही आवंटन से संबंधित बैंक खाता विवरणों में हेरफेर की गयी है। इसके बाद सेबी ने शंकर शर्मा और 22 अन्य इकाइयों को ब्राइटकॉम समूह के शेयर बेचने से रोक दिया है।

यह ऐसा पहला मामला है जहाँ सेबी को इस इकाई से संबंधित अंतरिम आदेश जारी करना पड़ा। इससे पहले, बाजार नियामक ने 13 अप्रैल को एक अंतरिम आदेश जारी किया था, जिसमें कंपनी के साथ-साथ इसके अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक (सीएमडी), सुरेश कुमार रेड्डी (जो नवीनतम आदेश में एक नोटिस प्राप्तकर्ता भी हैं) को इन्हीं आरोपों के लिए निर्देशित किया गया था।

(शेयर मंथन, 28 अगस्त 2023)

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"