शेयर मंथन में खोजें

एसऐंडपी बीएसई सेंसेक्स

बीएसई के सेंसेक्स (Sensex) और बैंकेक्स (Bankex) डेरिवेटिव का हुआ नवारंभ (relaunch)

भारत के सबसे पुराने एक्सचेंज बीएसई लिमिटेड (पुराना नाम बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज) ने आज अपने सेंसेक्स और बैंकेक्स के डेरिवेटिव अनुबंधों (derivatives contract) का नवारंभ किया।

इस नवारंभ (रीलॉन्च) ने बाजार सहभागियों से अच्छी प्रतिक्रिया प्राप्त की है। बीएसई के अनुसार लगभग 100 सदस्यों (मेंबर) ने 252 लॉट के ओपन इंटरेस्ट के साथ 53.12 करोड़ रुपये के कुल कारोबार के साथ इसके सौदों (ट्रेडिंग) में भाग लिया। सेंसेक्स वायदा (फ्यूचर) में 19 मई साप्ताहिक एक्सपायरी सबसे सक्रिय अनुबंध रहा। आज के कारोबार में देश भर के ब्रोकरों ने भाग लिया। बीएसई सदस्य ईस्ट इंडिया सिक्योरिटीज लिमिटेड ने आज इस नये अनुबंध में सबसे पहला सौदा (ट्रेड) किया।
इस अवसर पर बीएसई के एमडी और सीईओ सुंदररमन राममूर्ति ने कहा, "भारत में सबसे पुराने और सबसे बड़े स्टॉक एक्सचेंज के रूप में बीएसई हमेशा अपने ग्राहकों की उभरती जरूरतों को पूरा करने के लिए अभिनव और लागत प्रभावी समाधान प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध रहा है। ऐसे प्रयासों से अधिक लोगों को एक जीवंत एक्सचेंज में व्यापार (ट्रेडिंग) करके अपने वित्तीय उद्देश्यों को प्राप्त करने के लिए प्रोत्साहन मिलेगा।'' (शेयर मंथन, 15 मई 2023)

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"