शेयर मंथन में खोजें

एसऐंडपी बीएसई सेंसेक्स

रविवार 31 जुलाई : देश दुनिया की 10 बड़ी खबरें

उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर (Bulanshahar) जिले में एक माँ और उसकी बेटी के साथ गैंगरेप की घटना के बाद पुलिस ने 15 लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है।

चीनी सेना ने उत्तराखंड (Uttarakhand) के बाराहोटी में घुसपैठ से पहले उच्च श्रेणी के एक विमान का इस्तेमाल करते हुए एक टोही मिशन चलाया था।
बिहार (Bihar) के 12 जिले बाढ़ की भीषण चपेट में हैं, जिससे 26.5 लाख लोगों का जीवन प्रभावित हुआ है।
देश के पूर्वोत्तर राज्य अरुणाचल प्रदेश (Arunachal Pradesh) में बाढ़ प्रभावितों की संख्या तीन लाख हो गयी है।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने आज मन की बात कार्यक्रम के जरिए गर्भवती महिलाओं के लिए एक योजना का ऐलान किया, जिसके तहत अब वे गर्भाधान के बाद से लेकर हर महीने की नौ तारीख को सरकारी अस्पताल में नि:शुल्क जाँच करा सकेंगी।
प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate) ने गुजरात कैडर के निलंबित आईएएस अधिकारी प्रदीप शर्मा को मनी लांड्रिंग के मामले में गिरफ्तार कर लिया है।
जम्मू-कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती (Mehbooba Mufti) ने रविवार को कहा कि सड़कों पर हिंसा फैलाने के लिए बच्चों का इस्तेमाल किया जा रहा है।
अमेरिकी शहर टेक्सास (Texas) के ऑस्टिन के निचले इलाके में गोलीबारी की अलग-अलग घटनाएँ हुई हैं, जिनमें एक महिला की मौत हो गयी है और कई लोग घायल हुए हैं।
केंद्रीय रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर (Manohar Parrikar) के आमिर खान पर दिये गये बयान के बाद कांग्रेस ने उन पर जवाबी हमला बोला है।
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला में दस दिनों के विपश्यना सत्र में भाग लेंगे। (शेयर मंथन, 31 जुलाई 2016)

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"