शेयर मंथन में खोजें

एसऐंडपी बीएसई सेंसेक्स

मंगलवार 2 अगस्त : देश दुनिया की 10 बड़ी खबरें

2006 के औरंगाबाद आर्म्स सप्लाई केस में अबु जुंदाल (Abu Jundal) समेत सात लोगों को उम्र कैद की सजा सुनायी गयी है।

बुलंदशहर (Bulandshahar) गैंगरेप मामले में उत्तर प्रदेश भाजपा अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य ने सीबीआई जाँच की माँग की है, उधर इस मामले में अजीबोगरीब बयान देने के बाद सपा नेता आजम खान पलट गये हैं।
कांग्रेस अध्यक्षा सोनिया गाँधी (Sonia Gandhi) ने नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में ‘दर्द-ए-बनारस’ के जरिये चुनावी बिगुल फूँक दिया है।
पश्चिम बंगाल (West Bengal) का नाम जल्द ही बदला जा सकता है। राज्य मंत्रिमंडल ने इस बारे में सहमति दे दी है।
दूरसंचार एवं डाक सेवा उपभोक्ताओं के लिए अच्छी खबर है। अब वे ट्विटर (Twitter) का प्रयोग करके सीधे अपनी शिकायतें दर्ज करा सकते हैं।
अमेरिका में रिपब्लिकन पार्टी के राष्ट्रपति उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने आशंका व्यक्त की है कि नवंबर में होने वाले चुनावों में धाँधली की जा सकती है। दूसरी ओर हिलेरी क्लिंटन ने ट्रंप से कहा है कि वे अपने टैक्स रिटर्न्स जाहिर करें।
देश के कई राज्यों में बाढ़ (Flood) का कहर जारी है। बिहार और असम में बाढ़ से मरने वालों की संख्या बढ़ कर 72 तक पहुँच गयी है।
बिहार की एक महिला को दिल्ली एयरपोर्ट पर इस शक में गिरफ्तार किया गया है कि वह आईएस (IS) में शामिल होने अफगानिस्तान जा रही थी।
खबर है कि कुछ सांसदों ने लोकसभा स्पीकर को पत्र लिख कर कहा है कि आम आदमी पार्टी के सांसद भगवंत मान (Bhagwant Mann) की नशे की लत छुड़वाने के लिए उन्हें पुनर्वास केंद्र भेजा जाये।
राष्ट्रीय डोपिंग रोधी एजेंसी (नाडा) की ओर से हरी झंडी मिलने के एक दिन बाद पहलवान नरसिंह यादव ने मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) से मुलाकात की। (शेयर मंथन, 02 अगस्त 2016)

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"