शेयर मंथन में खोजें

एसऐंडपी बीएसई सेंसेक्स

मंगलवार 13 सितंबर : देश दुनिया की 10 बड़ी खबरें

कावेरी जल विवाद (Cauvery Water Dispute) पर आये फैसले के बाद बीते दो दिनों से कर्नाटक और तमिलनाडु के कई शहरों से हिंसक घटनाओं की खबर है। बैंगलुरू समेत कर्नाटक कई शहरों में स्कूल-कॉलेज बंद कर दिये गये हैं।

कश्मीर (Kashmir) में सुरक्षा बलों और पत्थर फेंक रहे प्रदर्शनकारियों के बीच ताजा संघर्षों में आज दो युवकों की मौत हो गयी, जबकि कई अन्य घायल हो गये।
पंजाब (Punjab) विधान सभा के अंदर अविश्वास प्रस्ताव पर बहस न कराने के विरोध में सोमवार को पूरी रात गुजारने वाले कांग्रेसी विधायक जैसे ही मंगलवार को बाहर निकले, उन्हें दोबारा सदन में प्रवेश नहीं करने दिया गया।
बिहार (Bihar) सरकार में मंत्री और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अशोक चौधरी ने नीतीश कुमार का बचाव करते हुए कहा है कि अगर राजद (RJD) को ज्यादा परेशानी है तो वह महागठबंधन छोड़ सकती है।
दिल्ली-एनसीआर (Delhi-NCR) में चिकनगुनिया-डेंगू और मलेरिया के मामले बढ़ते दिख रहे हैं। दिल्ली में चिकनगुनिया (Chikungunya) से अब तक चार लोगों की मौत हो चुकी है।
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने राज्य के मुख्य सचिव दीपक सिंघल को पद से हटा दिया है। राहुल भटनागर को उनकी जगह नियुक्त किया गया है। सोमवार को उन्होंने अपने दो मंत्रियों को बर्खास्त किया था।
ईद-उल-जुहा (Eid ul azha) आज देश भर में मनायी जा रही है। इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों को बधाई देते हुए कहा कि इस त्योहार के जरिए समाज में शांति और भाईचारा को बढ़ाने की जरूरत है।
पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ (Nawaj Sharif) ने ईद-उल-जुहा को कश्मीरियों के सर्वोच्च बलिदानों के समर्पित किया है।
गोला फेंक एफ-53 में रजत पदक जीतकर दीपा मलिक (Deepa Malik) पैरालंपिक में पदक हासिल करने वाले देश की पहली महिला खिलाड़ी बन गयी हैं। भारत के अब रियो पैरालंपिक में तीन पदक हो गये हैं।
अमेरिकी विदेश मंत्रालय के एक अधिकारी ने कहा है कि अमेरिका पाकिस्तान की एकता और क्षेत्रीय अखंडता का सम्मान करता है और बलूचिस्तान (Baluchistan) की स्वतंत्रता का समर्थन नहीं करता। (शेयर मंथन, 13 सितंबर 2016)

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"