शेयर मंथन में खोजें

एसऐंडपी बीएसई सेंसेक्स

गुरुवार 06 अक्टूबर : देश दुनिया की 10 बड़ी खबरें

केंद्रीय रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर (Manohar Parrikar) ने कहा है कि नियंत्रण रेखा के पार हुए लक्ष्यित हमलों (Surgical Strikes) का वीडियो दिखाने की कोई जरूरत नहीं है।

मद्रास हाईकोर्ट (Madras High Court) ने गुरुवार को कहा कि मुख्यमंत्री जयललिता (Jayalalithaa) के स्वास्थ्य पर तमिलनाडु सरकार को बयान जारी करने या उनके अस्पताल में रहने तक के लिए किसी कार्यवाहक मुख्यमंत्री का चुनाव करने का आदेश नहीं दिया जायेगा।
जम्मू-कश्मीर के हंदवाड़ा (Handwara) में सेना के कैंप पर गुरुवार तड़के आतंकियों के हमले के बाद हुई कार्रवाई में तीन आतंकियों की मौत हो गयी है।
पाकिस्तान (Pakistan) के सेना प्रमुख जनरल राहिल शरीफ (Raheel Sharif) ने भारत पर झूठ फैलाने का आरोप लगाया है और चेतावनी दी है कि उनके देश के खिलाफ किसी आक्रामकता को बर्दाश्त नहीं किया जायेगा।
शिवपाल सिंह यादव (Shivpal Singh Yadav) ने गुरुवार को कहा कि कौमी एकता दल का विलय समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) में हो चुका है और यह मुलायम सिंह यादव के आदेश के बाद हुआ है।
संयुक्‍त राष्‍ट्र संघ (United Nations) में एंटोनियो गुतेरस (Antonio Guterres) को महासचिव के रूप में नियुक्‍त किया जायेगा। पुर्तगाल के पूर्व प्रधानमंत्री गुतेरस संयुक्त राष्ट्र में बान की मून का स्थान लेंगे।
अपनी किसान यात्रा (Kisan Yatra) की समाप्ति पर कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गाँधी (Rahul Gandhi) ने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस ने 70 सालों में लोगों को इंसाफ दिया, लेकिन मोदी सरकार ने इंसाफ के तराजू को उठा कर फेंक दिया।
भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) में सुधारों पर सुनवाई हुई करते हुए उच्चतम न्यायालय (Supreme Court) ने गुरुवार को बीसीसीआई से साफ कहा है कि लोढ़ा समिति के बताये हुए सुधार लागू करने ही होंगे। माना जा रहा है कि न्यायालय शुक्रवार को इस मामले में अपना फैसला सुनायेगा।
राजद के बाहुबली पूर्व सांसद मोहम्मद शहाबुदीन (Mohammad Shahabuddin) को बिहार की सीवान जेल से हटा कर देश के किसी और राज्य की जेल में रखने के लिए सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की गयी है। यह याचिका मारे गये तीन भाइयों के पिता चंदाबाबू ने दायर की है।
नवाज शरीफ (Nawaz Sharif) सरकार ने पाकिस्तानी सेना को चेतावनी दी है कि अगर आतंकियों का खात्मा नहीं किया गया, तो दुनिया में पाकिस्तान को अलग-थलग करने से कोई रोक नहीं पायेगा। (शेयर मंथन, 06 अक्टूबर 2016)

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"