शेयर मंथन में खोजें

एसऐंडपी बीएसई सेंसेक्स

सोमवार 24 अक्टूबर : देश दुनिया की 10 बड़ी खबरें

समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) में मचे घमासान के बीच सोमवार को शिवपाल यादव ने कहा कि मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh Yadav) को उत्तर प्रदेश का मुख्‍यमंत्री होना चाहिए।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने आज महोबा में बुंदेलखंड परिवर्तन महारैली को संबोधित करते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) का भाग्य बदलना चाहते हैं, तो सपा-बसपा के चक्कर से बाहर निकलें।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज वाराणसी (Varanasi) में गैस पाइपलाइन परियोजना ‘उर्जा गंगा’ (Urja Ganga) की शुरुआत की, जिसमें वाराणसी के निवासियों को दो साल के अंदर पाइप वाली कुकिंग गैस मुहैया कराने का वादा किया गया है।
उच्चतम न्यायालय (Supreme Court) में आज मुंबई की हाजी अली दरगाह ट्रस्ट (Haji Ali Dargah Trust) ने कहा है कि वह मुंबई उच्च न्यायालय के आदेशों का पालन करते हुए महिलाओं को भी दरगाह के अंदरूनी हिस्से में प्रवेश करने की इजाजत दे।
मणिपुर (Manipur) के मुख्यमंत्री ओकराम इबोबी सिंह (Okram Ibobi Singh) आज उस वक्त उग्रवादी हमले में बाल-बाल बच गये, जब उनका हेलीकॉप्टर उखरूल में सोमवार को हैलीपैड पर उतरा। उनका हेलीकॉप्टर उतरते ही आतंकियों ने धुआँधार फायरिंग शुरू कर दी।
पाकिस्तान (Pakistan) की ओर से जम्मू-कश्मीर (Jammu & Kashmir) के कनाचक सेक्टर में सोमवार को हुई फायरिंग में आठ साल के एक बच्चे की मौत हो गयी, जबकि चार लोग घायल हो गये हैं।
आंध्र प्रदेश (Andhra Pradesh) और ओडिशा (Odisha) की सीमा पर सोमवार की सुबह हुई मुठभेड़ में 23 माओवादी मारे गये हैं। इस मुठभेड़ में दो पुलिसकर्मी भी घायल हुए हैं।
बिहार (Bihar) के बाहुबली नेता शहाबुद्दीन (Shahabuddin) को सीवान जेल से तिहाड़ जेल भेजे जाने वाली याचिका पर उच्चतम न्यायालय ने शहाबुद्दीन, बिहार सरकार और केंद्र सरकार को नोटिस जारी किया है।
अमेरिकी राजदूत रिचर्ड वर्मा (Richard Verma) के अरुणाचल प्रदेश (Arunachal Pradesh) में भारत-चीन सीमा की यात्रा पर चीन (China) ने औपचारिक विरोध दर्ज कराया है।
तहरीक-ए-इंसाफ (Tehreek-e-Insaf) के नेता इमरान खान (Imran Khan) ने कहा है कि अगले हफ्ते इस्लामाबाद में होने वाले उनकी पार्टी के बंद के नतीजे में देश के भीतर अगर कोई तीसरी ताकत कदम रखती है, तो इसके लिए प्रधानमंत्री नवाज शरीफ (Nawaz Sharif) जिम्मेदार होंगे। (शेयर मंथन, 24 अक्टूबर 2016)

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"