शेयर मंथन में खोजें

एसऐंडपी बीएसई सेंसेक्स

शुक्रवार 25 नवंबर : देश दुनिया की 10 बड़ी खबरें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सिंधु जल समझौते (Indus Water Treaty) के मसले पर साफ कहा है कि भारत के हक का पानी पाकिस्तान (Pakistan) नहीं जायेगा।

राज्य सभा में विपक्ष के नेता गुलाम नबी आजाद (Ghulam Nabi Azad) ने कहा कि प्रधानमंत्री के मुताबिक विपक्ष काले धन (Black Money) का पक्षधर है, यह सदन और पूरे विपक्ष का अपमान है। इस टिप्पणी पर बिफरे विपक्ष ने प्रधानमंत्री से माफी की माँग की।
जम्‍मू-कश्‍मीर के पूर्व मुख्‍यमंत्री और नेशनल कॉन्‍फ्रेंस के मुखिया फारुख अब्‍दुल्‍ला (Farooq Abdullah) ने कहा है कि पाकिस्‍तान अधिकृत कश्‍मीर (PoK) भारत की बपौती नहीं है, जिसे वह हासिल कर ले।
देश की राजधानी में बढ़ते प्रदूषण के खतरे के मद्देनजर उच्चतम न्यायालय ने अगले आदेश तक दिल्ली-एनसीआर (Delhi-NCR) में तत्काल प्रभाव से पटाखों की बिक्री पर प्रतिबंध लगा दिया है।
संयुक्त राष्ट्र महासचिव बान की मून (Ban Ki-moon) ने कश्मीर में नियंत्रण रेखा (Line of Control) के पास हालात खराब होने पर गहरी चिंता व्यक्त करते हुए क्षेत्र में स्थिरता बहाल करने की अपील की है।
विदेश राज्य मंत्री वी के सिंह (V K Singh) ने आज राज्य सभा को बताया कि जम्मू कश्मीर की लगभग 38,000 वर्ग किमी भूमि चीन के कब्जे में है।
सहारा और आदित्य बिड़ला समूह की ओर से राजनेताओं को धन उपलब्ध कराने के आरोपों की विशेष जाँच दल (SIT) से जाँच कराने संबंधी याचिका की सुनवाई से आज उच्चतम न्यायालय ने इन्कार कर दिया।
दक्षिण कश्मीर के कुलगाम (Kulgam) में शुक्रवार की दोपहर में एक गश्ती दल पर आतंकवादियों ने गोलीबारी की जिसके कारण दो पुलिसकर्मियों की मौत हो गयी।
आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने शुक्रवार को जालंधर में कहा कि प्रदेश में आम आदमी पार्टी (AAP) की सरकार बनने पर पंजाब का उपमुख्यमंत्री दलित समाज से होगा।
कश्मीर घाटी (Kashmir Valley) में अलगाववादियों की ओर से घोषित बंद के कारण शुक्रवार को सामान्य जनजीवन बाधित रहा। सड़कों पर वाहन कम संख्या में नजर आये। (शेयर मंथन, 25 नवंबर 2016)

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"