शेयर मंथन में खोजें

एसऐंडपी बीएसई सेंसेक्स

रविवार 27 नवंबर : देश दुनिया की 10 बड़ी खबरें

पंजाब (Punjab) की नाभा जेल (Nabha Jail) पर तकरीबन 10 बंदूकधारी रविवार की सुबह हमला कर आतंकी संगठन खालिस्तान लिबरेशन फोर्स (KLF) के सरगना हरमिंदर सिंह मिंटू और पाँच अन्य अपराधियों को भगा ले गये। इन बंदूकधारियों में से एक को उत्तर प्रदेश के शामली में गिरफ्तार कर लिया गया है।

पंजाब के गृह और उपमुख्यमंत्री सुखबीर सिंह बादल (Sukhbir Singh Badal) ने नाभा जेल पर हुए हमले के बाद कहा है कि इस पूरे घटनाक्रम के पीछे पाकिस्तान का हाथ होने से इन्कार नहीं किया जा सकता है।
नोटबंदी (Demonetisation) के फैसले की पैरवी करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने कहा है कि एक तरफ उनकी सरकार भ्रष्टाचार के रास्ते बंद करने में लगी है, दूसरी तरफ विपक्षी दल भारत बंद करने में लगे हैं।
नोटबंदी के खिलाफ विपक्ष ने एकजुट हो कर सोमवार को देश भर में आक्रोश दिवस मनाने का फैसला किया है, लेकिन जनता दल- यूनाइटेड (Janata Dal- United) ने साफ कर दिया है कि वह इसका हिस्सा नहीं बनेगी।
भारतीय रिजर्व बैंक (Reserve Bank of India) के गवर्नर उर्जित पटेल (Urjit Patel) ने रविवार को कहा कि नोटबंदी से ईमानदार लोगों को हो रही परेशानियाँ दूर करने के लिए सभी जरूरी कदम उठाये जा रहे हैं।
अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प (Donald Trump) ने ग्रीन पार्टी (Green Party) की ओर से विस्कान्सिन में मतों की दोबारा गिनती की माँग को घोटाला करार दिया है।
भारत के साथ सीमा पर तनाव बढ़ने के चलते सैन्यकर्मियों के अभाव के कारण पाकिस्तान (Pakistan) ने जनगणना के काम को अनिश्चितकाल के स्थगित कर दिया है।
अमेरिका के कैलिफॉर्निया (California) में कुछ मस्जिदों को ऐसे पत्र मिले हैं जिनमें मुस्लिमों को धमकी दी गयी है, जबकि नवनिर्वाचित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प की प्रशंसा की गयी है।
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने प्रधानमंत्री के 'मन की बात' के प्रसारण को सरकारी मशीनरी का दुरुपयोग बताया है। उन्होंने कहा है कि 'मन की बात' अब मोदी की बात हो गयी है।
इराक के मोसुल में इस्लामिक स्टेट (Islamic State) के आतंकवादियों के मोर्टार हमले में 16 नागरिकों की मौत हो गयी है। (शेयर मंथन, 27 नवंबर 2016)

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"