शेयर मंथन में खोजें

एसऐंडपी बीएसई सेंसेक्स

बुधवार 14 दिसंबर : देश दुनिया की 10 बड़ी खबरें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने आज कहा कि उन्होंने देश की व्यवस्था को काला धन (Black Money) और भ्रष्टाचार से मुक्त करने के काम को अपने एजेंडा में काफी ऊँचे स्थान पर रखा है।

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गाँधी (Rahul Gandhi) ने आरोप लगाया है कि उनके पास प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से जुड़ी कुछ व्यक्तिगत जानकारी है, जो उनके भ्रष्टाचार से जुड़ी है।
कांग्रेस के राज्य सभा सांसद आनंद शर्मा ने गृह राज्य मंत्री किरण रिजिजू पर कथित तौर पर अरुणाचल हाइड्रो प्रोजेक्ट में शामिल होने का आरोप लगाया, जिसके बाद राज्य सभा में हंगामा शुरू हो गया।
खबर है कि एआईएडीएमके (AIADMK) के सभी 49 सांसदों ने शशिकला से पार्टी की बागडोर सँभालने की गुजारिश की है।
दिल्ली के पटियाला हाउस कोर्ट ने अगुस्ता वेस्टलैंड हेलीकॉप्टर रिश्वत मामले में पूर्व वायु सेना प्रमुख एस पी त्यागी, उनके संबंधी संजीव और वकील गौतम खेतान की सीबीआई हिरासत तीन दिनों के लिए बढ़ा दी है।
महाराष्ट्र सदन घोटाला एवं अन्य घोटालों में फँसे पूर्व उपमुख्यमंत्री छगन भुजबल की जमानत याचिका मुंबई उच्च न्यायालय ने खारिज कर दी है।
सामाजिक कार्यकर्ता तीस्ता सीतलवाड़ द्वारा चलाये जा रहे एनजीओ सेंटर फॉर जस्टिस एंड पीस का लाइसेंस बुधवार को गृह मंत्रालय ने निरस्त कर दिया। इससे पहले इसके लाइसेंस का मंगलवार को विदेशी अंशदान नियमन अधिनियम (FCRA) के तहत नवीनीकरण किया गया था।
कथित सेक्स सीडी स्कैंडल में आरोपों से घिरे कर्नाटक के आबकारी मंत्री एच वाई मेती ने आज इस्तीफा दे दिया।
चुनाव आयोग ने केंद्र सरकार से कानून में ऐसे संशोधन की सिफारिश की है, जिससे कोई व्यक्ति एक साथ दो चुनाव-क्षेत्रों से चुनाव नहीं लड़ सके।
सीरिया के अलेप्पो से विद्रोही धीरे-धीरे अब भाग रहे हैं और सेना ने वहाँ के अधिकतर स्थानों को अपने कब्जे में ले लिया है।
संयुक्त राष्ट्र एजेंसी यूनिसेफ (Unicef) ने चेतावनी दी है कि उत्तर-पूर्वी नाइजीरिया में अगले साल 5 लाख बच्चों को भुखमरी का सामना करना पड़ सकता है। (शेयर मंथन, 14 दिसंबर 2016)

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"