शेयर मंथन में खोजें

एसऐंडपी बीएसई सेंसेक्स

शनिवार 02 सितंबर : देश दुनिया की 10 बड़ी खबरें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) अपने मंत्रिमंडल में रविवार को फेरबदल करने जा रहे हैं। शपथ ग्रहण सुबह 10.30 बजे होगा। फेरबदल से पहले ही अब तक छह मंत्री इस्तीफा दे चुके हैं। तीन साल में यह तीसरा ऐसा अवसर है, जब मोदी सरकार अपने मंत्रिमंडल में बदलाव कर रही है।

गोरखपुर के बाबा राघव दास मेडिकल कॉलेज (BRD Medical College) में बड़ी संख्या में बच्चों की मौत के मामले के मुख्य आरोपी डॉक्टर कफील खान को शनिवार को उत्तर प्रदेश स्पेशल टास्क फोर्स (STF) ने गोरखपुर से गिरफ्तार कर लिया है।
मई में सैन्य अधिकारी उमर फैयाज के अपहरण और हत्या में शामिल रहे लश्कर-ए-तैयबा (Lashkar-e-Taiba) के एक आतंकी को सुरक्षा बलों ने एक मुठभेड़ में जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में मार गिराया।
नेशनल इलिजबिलिटी इंट्रेंस टेस्ट (NEET) के खिलाफ उच्चतम न्यायालय का दरवाजा खटखटाने वाली तमिलनाडु की अनीता ने मेडिकल कॉलेज में प्रवेश न मिलने के कारण आत्महत्या कर ली। इसके बाद से राज्य में कई जगहों पर जोरदार प्रदर्शन शुरू हो गये हैं।
चीन के जियामेन (Xiamen) में रविवार से ब्रिक्स सम्मेलन शुरू हो रहा है, जिसमें भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग के साथ संभावित मुलाकात पर सबकी नजर रहेगी।
केंद्रीय जाँच ब्यूरो (CBI) ने शनिवार को सफाई देते हुए कहा है कि एक केंद्रीय मंत्री के फोन टेपिंग के बारे में मीडिया में आ रही खबर पूरी तरह गलत है।
हॉकी इंडिया (Hockey India) ने भारतीय हॉकी टीम के मुख्य कोच रोलेन्ट ओल्टमेंस को बर्खास्त कर दिया है। डेविड जॉन उनकी जगह लेंगे।
इंडियन फिल्म ऐंड टेलीविजन डायरेक्टर्स एसोसिएशन (IFTDA) ने साध्वियों के यौन शोषण के मामले में जेल गये गुरमीत राम रहीम और उसकी मुँहबोली बेटी हनीप्रीत की सदस्यता रद्द कर दी है। अब राम रहीम भविष्य में फिल्म नहीं बना सकेगा।
हिमाचल प्रदेश के चंडीगढ़-शिमला राष्ट्रीय राजमार्ग पर धौली क्षेत्र में शनिवार शाम को पहाड़ का एक बड़ा हिस्सा अचानक राजमार्ग पर गिर गया, जिसके चलते कई वाहन मलबे में धँस गये।
देश के विभिन्न हिस्सों में शनिवार को ईद-उल-जुहा का त्यौहार जोशोखरोश के साथ मनाया गया। (शेयर मंथन, 02 सितंबर 2017)

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"