शेयर मंथन में खोजें

एसऐंडपी बीएसई सेंसेक्स

शनिवार 16 सितंबर : देश दुनिया की 10 बड़ी खबरें

पत्रकार रामचंद्र छत्रपति और डेरा प्रबंधक रणजीत सिंह की हत्या के मामलों में पंचकूला के सीबीआई न्यायालय में डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख गुरमीत राम रहीम (Gurmeet Ram Rahim) के खिलाफ सुनवाई हुई। गुरमीत राम रहीम की न्यायालय में पेशी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये हुई। सीबीआई न्यायालय सोमवार को उसका पक्ष सुनेगा।

गुरुग्राम के रायन इंटरनेशल स्कूल (Ryan International School) के सात साल के बच्चे की हत्या की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में आघात और खून के बहने को मौत की वजह बताया गया है। इस बीच प्रशासन ने इस स्कूल का प्रबंधन तीन महीने के लिए अपने हाथ में लेने का फैसला किया है।
भारतीय वायु सेना के पूर्व प्रमुख और देश के इकलौते एयर मार्शल अर्जन सिंह (Arjan Singh) की हालत अस्थिर बनी हुई है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण उनका हाल जानने के लिए दिल्ली के आर्मी हॉस्पिटल पहुँचे।
राम जन्मभूमि-बाबरी मस्जिद विवाद (Ram Janmabhoomi-Babri Masjid case) में राम जन्मभूमि के प्रमुख पक्षकार और निर्मोही अखाड़ा के महंत भास्कर दास का निधन हो गया है।
भूमिगत ट्रेन धमाका मामले में लंदन पुलिस ने 18 वर्षीय युवक को गिरफ्तार किया है। शुक्रवार की सुबह पार्संस ग्रीन स्टेशन पर ट्रेन में धमाका हुआ था, जिसमें कम से कम 30 लोग घायल हुए थे। इस हमले की जिम्मेदारी आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट (Islamic State) ने ली है।
उत्तर कोरिया के शासक किम जोंग उन (Kim Jong-un) ने कहा है कि तमाम बंदिशों के बावजूद उत्तर कोरिया अपना परमाणु कार्यक्रम जरूर पूरा करेगा। उन ने यह भी कहा है कि उनका देश सैन्य शक्ति के मामले में अमेरिका के काफी करीब पहुँच गया है।
देश में पेट्रोल और डीजल की आसमान छू रही कीमतों के बीच केंद्रीय पर्यटन मंत्री के जे अल्फोंस (KJ Alphons) ने कहा है कि पेट्रोल वही लोग खरीदते हैं जिनके पास कार और बाइक होती है, वे लोग भूखों नहीं मर रहे। विपक्षी दल कांग्रेस ने कहा है कि पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों के खिलाफ 20 सितंबर से देशव्यापी आंदोलन छेड़ा जायेगा।
विश्व बैंक (World Bank) ने कहा है कि 14 और 15 सितंबर को इसके मुख्यालय में भारत और पाकिस्तान के बीच सिंधु जल समझौते पर ताजा दौर की बातचीत में कोई नतीजा नहीं निकला।
जनता दल- यूनाइटेड (Janata Dal-United) ने बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी को जवाब देते हुए कहा है कि उनका घर उजाड़ने के लिए उनके पति लालू प्रसाद यादव जिम्मेदार हैं। इससे पहले राबड़ी देवी ने कहा था कि भारतीय जनता पार्टी और जनता दल- यूनाइटेड ने मिल कर मेरे पूरे परिवार को तबाह कर डाला है।
बैडमिंटन खिलाड़ी पी वी सिंधू (PV Sindhu) चीन की हि बिंग जियाओ को हराकर कोरिया ओपन सुपर सीरीज के फाइनल में पहुँच गयी हैं, जहाँ उनका मुकाबला जापान की नोजोमी ओकुहारा से होगा। (शेयर मंथन, 16 सितंबर 2017)

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"