शेयर मंथन में खोजें

एसऐंडपी बीएसई सेंसेक्स

मंगलवार 26 सितंबर : देश दुनिया की 10 बड़ी खबरें

उत्तर कोरिया (North Korea) और अमेरिका के बीच जारी तनातनी के बीच चीन के विदेश मंत्रालय ने दोनों देशों को चेतावनी देते हुए कहा है कि यदि कोरियाई प्रायद्वीप में युद्ध भड़का, तो कोई भी इसे जीत नहीं पायेगा।

दिल्ली उच्च न्यायालय ने गुरमीत राम रहीम सिंह (Gurmeet Ram Rahim Singh) की करीबी हनीप्रीत की अग्रिम जमानत याचिका को खारिज करते हुए कहा है कि वह दिल्ली में आत्मसमर्पण कर सकती है। न्यायालय ने यह भी कहा है कि वह पंजाब-हरियाणा उच्च न्यायालय में अर्जी दे सकती है।
उत्तर प्रदेश के सुल्तानपुर से भारतीय जनता पार्टी के सांसद वरुण गाँधी (Varun Gandhi) ने लेख लिख कर विचार व्यक्त किया है कि रोहिंग्या मुसलमानों (Rohingya Muslims) को वापस नहीं भेजा जाना चाहिए। केंद्र सरकार ने इन रोहिंग्या मुसलमानों को भारत के लिए खतरा बताया है।
कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गाँधी (Rahul Gandhi) ने जामनगर के ध्रोल में एक जनसभा में कहा कि गुजरात की सरकार को नयी दिल्ली से रिमोट कंट्रोल से चलाया जा रहा है। गाँधी ने मोदी सरकार पर प्रहार करते हुए कहा कि गुजरात की सरकार गुजरात से ही चलनी चाहिए, लेकिन ऐसा नहीं हो रहा।
काशी हिन्दू विश्वविद्यालय (BHU) में हुई घटना की न्यायिक जाँच इलाहाबाद उच्च न्यायालय के सेवानिवृत्त न्यायाधीश बी एस दीक्षित के नेतृत्व में कराने की घोषणा की गयी है। इस बीच विश्वविद्यालय के कुलपति जी सी त्रिपाठी विश्वविद्यालय की कार्यकारिणी परिषद की बैठक में हिस्सा लेने मंगलवार को दिल्ली पहुँच गये हैं।
तहलका पत्रिका के पूर्व प्रधान संपादक तरुण तेजपाल के खिलाफ निचली अदालत में आरोप तय होने पर रोक लगाने से मुंबई उच्च न्यायालय ने इन्कार कर दिया है।
जहाजरानी मंत्रालय ने कांडला पोर्ट ट्रस्ट का नाम बदल कर दीन दयाल पोर्ट ट्रस्ट कर दिया है। यह आदेश 25 सितंबर 2017 से लागू हो गया है।
केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) ने दार्जिलिंग हिल्स में चल रहे बंद को वापस लेने की गोरखा जनमुक्ति मोर्चा (GJM) से अपील की है।
केंद्रीय जाँच ब्यूरो (CBI) ने आय से अधिक संपत्ति के मामले में नोएडा प्राधिकरण के पूर्व मुख्य अभियंता यादव सिंह (Yadav Singh) और उनके परिवार के सदस्यों के खिलाफ गाजियाबाद की विशेष अदालत में आरोप पत्र दायर किया है।
लंदन के अंडरग्राउंड टॉवर हिल स्टेशन (Tower Hill station) में कम तीव्रता का धमाका हुआ है, जिसमें कम से कम पाँच लोग घायल हुए हैं। (शेयर मंथन, 26 सितंबर 2017)

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"