शेयर मंथन में खोजें

एसऐंडपी बीएसई सेंसेक्स

शुक्रवार 20 अक्टूबर : देश दुनिया की 10 बड़ी खबरें

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Narendra Modi) ने शुक्रवार को केदारनाथ धाम पहुँच कर पूजा-अर्चना की और अपने सम्बोधन में उन्होंने सवा सौ करोड़ जनता की सेवा को बाबा केदारनाथ की सेवा बताया।

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गाँधी (Rahul Gandhi) ने भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह के बेटे जय शाह के बहाने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर निशाना साधते हुए ट्वीट कर लिखा है, 'मित्रों, शाह-जादे के बारे में ना खुद कुछ बोलूँगा, ना किसी को बोलने दूँगा।'
हिमाचल प्रदेश में नवंबर में होने वाले विधान सभा चुनाव के लिए मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह (Virbhadra Singh) ने सोलन जिले की अर्की सीट से नामांकन दाखिल किया है। शिमला ग्रामीण सीट से उनके बेटे विक्रमादित्य सिंह के चुनाव लड़ने की खबर है।
हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज (Anil Vij) ने ट्वीट कर कहा है कि ताज महल (Taj Mahal) एक खूबसूरत कब्रिस्तान है। उन्होंने यह भी कहा कि चूँकि ताज महल एक कब्रिस्तान है इसलिए लोग इसके मॉडल को घर में रखना अपशकुन मानते हैं।
रेल मंत्रालय ने एक योजना के तहत लंबी दूरी वाली 700 रेलगाड़ियों की चाल तेज करने का फैसला किया है। नवंबर महीने से इन गाड़ियों की यात्रा अवधि में बदलाव किया जायेगा।
वरिष्ठ कांग्रेसी नेता पी. चिदंबरम (P. Chidambaram) ने चुनाव आयोग पर तंज कसते हुए कहा है कि आयोग ने गुजरात में चुनाव की तारीखों की घोषणा के लिए नरेन्द्र मोदी को अधिकृत कर दिया है।
आरुषि-हेमराज हत्याकांड में तलवार दंपति को इलाहाबाद उच्च न्यायालय की ओर से बरी किये जाने के बाद हेमराज के वकील ने कहा है कि हम इलाहाबाद उच्च न्यायालय के निर्णय के खिलाफ जल्द से जल्द उच्चतम न्यायालय जाना चाहते हैं।
भारत ने अमेरिकी विदेश मंत्री रेक्स टिलरसन (Rex Tillerson) के उस बयान का स्वागत किया है जिसमें टिलरसन ने कहा था कि वाशिंगटन और नयी दिल्ली एक महत्वाकांक्षी साझेदारी का निर्माण करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।
रंजीत कुमार (Ranjit Kumar) ने सॉलिसिटर जनरल के पद से त्यागपत्र दे दिया है। जून 2014 में रंजीत कुमार को देश के दूसरे सबसे वरिष्ठ विधि अधिकारी के पद पर नियुक्त किया गया था।
यूनिसेफ (UNICEF) की एक रिपोर्ट के अनुसार बांग्लादेश में पनाह लिए लगभग छह लाख रोहिंग्या मुस्लिमों (Rohingya Muslims) में से तकरीबन 58 प्रतिशत बच्चे हैं और ये बच्चे कुपोषण का शिकार हैं। (शेयर मंथन, 20 अक्टूबर 2017)

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"