शेयर मंथन में खोजें

एसऐंडपी बीएसई सेंसेक्स

मंगलवार 24 अक्टूबर : देश दुनिया की 10 बड़ी खबरें

बहुजन समाज पार्टी (BSP) की मुखिया मायावती (Mayawati) ने भारतीय जनता पार्टी की सरकार पर हमला बोलते हुए कहा है कि यदि दलितों और शोषितों की दशा में सुधार न हुआ तो वह समर्थकों के साथ हिन्दू धर्म को छोड़ कर बौद्ध धर्म अपना लेंगी।

केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) ने कहा है कि अधिक ऊँचाई वाली आईटीबीपी (ITBP) की चौकियों पर न्यूनतम 20 डिग्री सेल्सियस का तापमान सुनिश्चित करने के लिए सरकार तकनीक का इस्तेमाल करने पर विचार कर रही है।
केंद्र सरकार की जम्मू-कश्मीर में बातचीत की नई पहल पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए राज्य सभा में विपक्ष के नेता गुलाम नबी आजाद ने कहा है कि विपक्ष को सरकार के कश्मीर मसले को गंभीरता से सुलझाने के इरादे और ईमानदारी पर संदेह है। जम्मू-कश्मीर में राजनीतिक समाधान की दिशा में बड़ी पहल करते हुए केंद्र सरकार ने खुफिया विभाग (IB) के पूर्व प्रमुख दिनेश्वर शर्मा को वार्ताकार नियुक्त किया है।
पाटीदार नेता हार्दिक पटेल (Hardik Patel) ने कहा है कि वह गुजरात में भारतीय जनता पार्टी (BJP) को हराने के लिए कांग्रेस का समर्थन करेंगे। पटेल ने कहा है कि वह कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गाँधी से नहीं मिले।
मंगलवार को C130J सुपर हरक्यूलिस, मिराज, जेगुआर और सुखोई सहित भारतीय वायु सेना के कई विमानों ने लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस-वे पर टच-ऐंड-गो लैंडिंग का अभ्यास किया।
कर्ज वितरण में बढ़ोतरी और रोजगार सृजन के लिए केंद्र सरकार ने सरकारी बैंकों को 2.11 लाख करोड़ रुपये की अतिरिक्त पूँजी देने का फैसला किया है।
केंद्र सरकार ने अगले पाँच वर्षों में 83,677 किलोमीटर राजमार्ग का विकास करने की घोषणा की है, जिस पर 6.92 लाख करोड़ रुपए का पूँजीगत व्‍यय होगा।
कांग्रेस ने 8 नवंबर को काला दिवस मनाने की घोषणा की है। पिछले साल इसी तारीख को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Narendra Modi) ने 500 और 1000 रुपये के पुराने नोटों को बंद करने का ऐलान किया था।
चुनाव आयोग (Election Commission of India) बुधवार को गुजरात विधान सभा (Gujarat Assembly) के चुनाव की तारीखों का ऐलान करेगा। माना जा रहा है कि यह चुनाव दो चरणों में होगा।
राष्ट्रीय जाँच एजेंसी (NIA) ने साल 2011 के टेरर फंडिंग मामले में हिजबुल मुजाहिदीन के मुखिया सैयद सलाहुद्दीन के बेटे सैयद शाहिद यूसुफ को गिरफ्तार कर लिया है। (शेयर मंथन, 24 अक्टूबर 2017)

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"