शेयर मंथन में खोजें

एसऐंडपी बीएसई सेंसेक्स

गुरुवार 26 अक्टूबर : देश दुनिया की 10 बड़ी खबरें

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने गुरुवार को आगरा में कहा कि पिछली सरकारों के लिए आगरा पिकनिक स्थल था, लेकिन हमारे लिए यह साधना स्थल होगा।

योगी ने ताज महल (Taj Mahal) के पश्चिमी द्वार के बाहर सफाई अभियान में भी भाग लिया।

दिल्ली उच्च न्यायालय ने भारतीय जनता पार्टी (BJP) के राज्य सभा सांसद और प्रसिद्ध वकील सुब्रमण्यम स्वामी (Subramanian Swamy) की वह याचिका खारिज कर दी है जिसमें उन्होंने शशि थरूर की पत्नी सुनंदा पुष्कर (Sunanda Pushkar) की मौत की दोबारा जाँच की माँग की थी। 

राष्ट्रीय सुरक्षा जाँच एजेंसी (NIA) ने धार्मिक उपदेशक जाकिर नाइक (Zakir Naik) के खिलाफ युवाओं को अपने भड़काऊ भाषणों से उकसाने और भारत विरोधी गतिविधियों में सम्मिलित होने का आरोप लगाते हुए चार्जशीट दाखिल की है। नाइक साल 2016 में भारत छोड़ कर चला गया था।
पाटीदार नेता हार्दिक पटेल (Hardik Patel) की जमानत याचिका विसनगर तालुका की अदालत ने गुरुवार को मंजूर कर ली। विसनगर सत्र न्यायालय ने साल 2015 के एक मामले में हार्दिक पटेल के खिलाफ गैर-जमानती वारंट जारी किया था।
पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ (Nawaz Sharif) के खिलाफ गुरुवार को वहाँ के एक न्यायालय ने भ्रष्टाचार से जुड़े दो मामलों में जमानती वारंट जारी किया।
कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गाँधी (Sonia Gandhi) के दामाद रॉबर्ट वाड्रा (Robert Vadra) ने गुरुवार को आरोप लगाया कि भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेतागण उनका ऑनलाइन पीछा (Online stalking) कर रहे हैं।
आतंकवाद का मुकाबला करने के लिए पाकिस्तान (Pakistan) के प्रयासों की प्रशंसा करते हुए चीनी विदेश मंत्रालय ने कहा है कि पाकिस्तान आतंकवाद का मुकाबला करने में सबसे आगे रहा है। इससे पहले अमेरिकी विदेश मंत्री रेक्स टिलरसन (Rex Tillerson) ने कहा था कि हम पाकिस्तान से आतंकवादी समूहों के विरुद्ध कार्रवाई की आशा करते हैं।
कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गाँधी (Rahul Gandhi) ने पीएचडी चैम्बर ऑफ कॉमर्स (PHD Chamber of Commerce) के एक कार्यक्रम में कहा कि आज केन्द्र सरकार में कोई भी लोगों का दर्द सुनने को तैयार नहीं है।
राजस्थान की वसुंधरा राजे (Vasundhara Raje) सरकार द्वारा गुर्जर समेत 5 जातियों को अलग से आरक्षण देने के लिए विधान सभा में प्रस्तुत विधेयक पारित हो गया है। इस पर राज्यपाल के हस्ताक्षर के बाद राज्य में पिछड़ी जातियों के लिए आरक्षण की सीमा 21 प्रतिशत से बढ़ कर 26 प्रतिशत हो जायेगी।
फर्जी स्टाम्प पेपर घोटाले के दोषी अब्दुल करीम तेलगी (Abdul Karim Telgi) की बेंगलुरु में गुरुवार को मौत हो गयी। तेलगी को साल 2001 में अजमेर से गिरफ्तार किया गया था और न्यायालय ने उसे इस मामले में 30 साल की सजा सुनायी थी। (शेयर मंथन, 26 अक्टूबर 2017)

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"