शेयर मंथन में खोजें

एसऐंडपी बीएसई सेंसेक्स

रविवार 29 अक्टूबर : देश दुनिया की 10 बड़ी खबरें

एक दिवसीय दौरे पर कर्नाटक पहुँचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने एक जनसभा को संबोधित करते हए कहा कि हम रहें या न रहें, लेकिन इस देश को बर्बाद नहीं होने देंगे।

मन की बात (Mann ki baat) के 37वें कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने खुशी जाहिर करते हुए कहा कि लोग बिना रुके बिना थके स्वच्छ भारत अभियान (Swachh Bharat Abhiyan) में लगे हुए हैं।
भंग किये जा चुके योजना आयोग के पूर्व सदस्य अरुण मायरा (Arun Maira) के मुताबिक नोटबंदी (Demonetisation) के प्रधानमंत्री के कदम से गरीब लोग प्रभावित हुए, लेकिन उन्होंने उनको माफ कर दिया, क्योंकि उन्हें यह अभियान अमीरों के खिलाफ लगा।
उत्तर प्रदेश के गोंडा में राज्य सरकार के एक मंत्री के काफिले के वाहन से पाँच साल के बच्चे के कुचल कर मर जाने के मामले की मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने पुलिस महानिदेशक से विस्तृत रिपोर्ट मँगवायी है। पीड़ित परिजनों के लिए मुख्यमंत्री ने पाँच लाख रुपये की मदद की घोषणा की है।
भारत सरकार ने चार सौ से अधिक पाकिस्तानी नागरिकों को भारत में रहने के लिए लंबी अवधि का वीजा (Long-term Visa) दिया है। इन लोगों को भारत में संपत्ति खरीदने की अनुमति भी होगी।
कांग्रेस के पूर्व नेता और असम के वित्त मंत्री हेमंत बिस्व शर्मा (Himanta Biswa Sarma) ने कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गाँधी (Rahul Gandhi) पर आरोप लगाया है कि वह जब राहुल के साथ असम के मसलों पर चर्चा कर रहे थे उस समय भी वह कुत्ते को बिस्किट खिलाने में व्यस्त थे।
हिमाचल प्रदेश के विधान सभा चुनावों के लिए भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने अपना घोषणा पत्र जारी कर दिया है। इसके मुताबिक उद्योग में 70 प्रतिशत की जगह 80 प्रतिशत नौकरियाँ हिमाचल के लोगों को मिलेंगी।
छत्तीसगढ़ सेक्स सीडी मामले में कांग्रेस ने कहा है कि सीबीआई (CBI) जाँच सिर्फ लोगों का ध्यान भटकाने के लिए है। पार्टी ने संबंधित मंत्री के इस्तीफे की माँग की है।
राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के मुखिया लालू प्रसाद यादव ने आरोप लगाया है कि बिहार में पूर्ण शराबबंदी फ्लॉप साबित हुई है।
कैटेलोनिया (Catalonia) की राजधानी बार्सिलोना की सड़कों पर राष्ट्रवादियों और अलगाववादियों के बीच टकराव हो रहे हैं। इससे पहले स्पेन ने वहाँ की संसद भंग कर दी थी और 21 दिसंबर को नये चुनाव कराने की घोषणा की थी। (शेयर मंथन, 29 अक्टूबर 2017)

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"