शेयर मंथन में खोजें

एसऐंडपी बीएसई सेंसेक्स

शुक्रवार 03 नवंबर : देश दुनिया की 10 बड़ी खबरें

उत्तर प्रदेश के रायबरेली के ऊँचाहार स्थित एनटीपीसी (NTPC) के विद्युत संयंत्र में हुई दुर्घटना में मरने वालों की संख्या बढ़ कर 33 हो गयी है।

दुर्घटना के कारणों की जाँच के लिए कार्यकारी निदेशक एस के राय की अध्यक्षता में समिति गठित की गयी है, जो एक महीने में रिपोर्ट देगी।
प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने जम्मू कश्मीर लिबरेशन फ्रंट (JKLF) के मुखिया यासीन मलिक (Yasin Malik) और दो अन्य को साल 2001 के विदेशी मुद्रा के एक मामले में विदेशी मुद्रा प्रबंधन कानून (FEMA) के तहत नोटिस भेजा गया है।
ओडिशा उच्च न्यायालय के पूर्व के फैसले को खारिज करते हुए उच्चतम न्यायालय ने शुक्रवार को साफ कर दिया कि किसी भी प्रकार की तकनीकी शिक्षा का कोर्स पत्राचार माध्यम से उपलब्ध नहीं कराया जा सकता।
गुजरात के युवा दलित नेता और राष्ट्रीय दलित अधिकार मंच के संयोजक जिग्नेश मेवानी (Jignesh Mevani) ने शुक्रवार को कहा कि कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गाँधी (Rahul Gandhi) ने माना है कि हमारी 90 प्रतिशत माँगें महज माँगें नहीं हैं, बल्कि हमारे संवैधानिक अधिकार हैं।
भोपाल में छात्रा से दुष्कर्म मामले में पुलिस की लापरवाही सामने आने के बाद तीन एसएचओ, दो एसआई और एक डीएसपी को निलंबित कर दिया गया है।
हिन्दी लेखिका कृष्णा सोबती (Krishna Sobti) को साहित्य में उनके उल्लेखनीय योगदान को देखते हुए 53वाँ ज्ञानपीठ पुरस्कार (Jnanpith Award) दिये जाने की घोषणा की गयी है।
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने शुक्रवार को कहा कि वस्तु एवं सेवा कर (GST) बेहतर कर व्यवस्था है और लोगों को इसके बारे में हो रहे दुष्प्रचार पर ध्यान नहीं देना चाहिए।
वर्ल्ड फूड इंडिया 2017 के दौरान भारत सरकार और बाबा रामदेव (Baba Ramdev) की पतंजलि आयुर्वेद के बीच 10 हजार करोड़ रुपये का समझौता हुआ है।
अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प (Donald Trump) ने चीन को चेताया है कि यदि उत्तर कोरिया से पैदा हुए खतरे से नहीं निबटा गया तो जापान इस मामले को अपने हाथ में ले सकता है।
तृणमूल कांग्रेस के संस्थापक सदस्य रहे पूर्व केंद्रीय मंत्री मुकुल रॉय (Mukul Roy) ने शुक्रवार को भारतीय जनता पार्टी का दामन थाम लिया। (शेयर मंथन, 03 नवंबर 2017)

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"