शेयर मंथन में खोजें

एसऐंडपी बीएसई सेंसेक्स

शनिवार 04 नवंबर : देश दुनिया की 10 बड़ी खबरें

साल 2002 में गुजरात के अक्षरधाम मंदिर (Akshardham Mandir) पर हुए आतंकी हमले की साजिश के आरोपी अब्दुल राशिद अजमेरी को रियाद से अहमदाबाद पहुँचने पर शुक्रवार की रात को हवाई अड्डे पर गिरफ्तार कर लिया गया।

आरोप है कि उसने इस हमले की साजिश की और लश्कर-ए-तैयबा (Lashkar-e-Taiba) को इस काम में सहायता की थी।
अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प (Donald Trump) पाँच नवंबर से एशिया का 11 दिन लंबा दौरा आरंभ करेंगे। इस दौरान ट्रम्प जापान, दक्षिण कोरिया, चीन, वियतनाम और फिलीपीन्स जायेंगे, लेकिन भारत नहीं आयेंगे।
बिहार के पटना में शौचालय बनाने के नाम पर हुए घोटाले की खबर पर राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के मुखिया लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) ने शनिवार को कहा कि बिहार में हर जगह घोटाले हो रहे हैं।
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Narendra Modi) ने कहा है कि वस्तु एवं सेवा कर (GST) पर भी गौर किये जाने के बाद अगले साल विश्व बैंक की कारोबारी सुगमता (Ease of doing business) की रिपोर्ट में भारत की रैंकिंग और बेहतर होगी।
कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गाँधी (Rahul Gandhi) ने ट्वीट किया है, ‘शाह-जादा की अपार सफलता के बाद भाजपा की नयी पेशकश- अजित शौर्य गाथा।’ उनका आरोप है कि राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल (Ajit Doval) के बेटे द्वारा थिंक टैंक इंडिया फाउंडेशन को चलाने में हितों के टकराव की संभावना है।
शनिवार को चुनाव प्रचार के लिए हिमाचल प्रदेश पहुँचे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कांगड़ा के रैत में कहा कि पुतले फूँक कर कांग्रेस उन्हें रोक नहीं पायेगी। मोदी ने कहा कि कांग्रेस ने चुनाव से पहले ही मैदान छोड़ दिया है।
नीति आयोग (NITI Aayog) का मानना है कि साल 2022 तक भारत कुपोषण, भ्रष्टाचार, गरीबी, जातिवाद और आतंकवाद से मुक्त हो जायेगा।
दिल्ली सरकार द्वारा पी चिदंबरम (P Chidambaram) को वकील बनाये जाने के बाद कांग्रेस के दिल्ली प्रदेश के अध्यक्ष अजय माकन ने ट्वीट किया है कि केजरीवाल आखिरकार पी चिदंबरम के कदमों में झुक ही गये।
बिहार के बेगूसराय जिले के सिमरिया घाट पर कार्तिक पूर्णिमा के मौके पर गंगा स्नान के दौरान मची भगदड़ में तीन लोगों की मौत हो गयी है, जबकि 10 लोग घायल हुए हैं।
दिल्ली में चल रहे वर्ल्ड फूड इंडिया (World Food India) फेस्टिवल में 918 किलोग्राम की खिचड़ी बनायी गयी। इसे गिनीज बुक आफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में जगह दी गयी है। बाबा रामदेव (Baba Ramdev) ने खिचड़ी में छौंक लगायी। (शेयर मंथन, 04 नवंबर 2017)

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"