शेयर मंथन में खोजें

एसऐंडपी बीएसई सेंसेक्स

बुधवार 15 नवंबर : देश दुनिया की 10 बड़ी खबरें

पेट्रोलियम मंत्रालय ने निर्णय लिया है कि दिल्‍ली में ऑटो ईंधन से होने वाले प्रदूषण को कम करने के लिए वहाँ बीएस -VI ईंधन को दो साल पहले यानी अप्रैल 2018 से लाया जायेगा।

पहले इसे अप्रैल 2020 से लाया जाना था।
अयोध्या विवाद (Ayodhya dispute) को समझौते से हल करवाने की कोशिश में लगे श्री श्री रविशंकर (Sri Sri Ravi Shankar) ने बुधवार को लखनऊ पहुँच कर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) से मुलाकात की। रविशंकर गुरुवार को अयोध्या जायेंगे।
यात्रियों की सुविधा के लिए भारतीय रेलवे (Indian Railways) ने सर्कुलर जारी कर रेल की सभी श्रेणियों में टीटीई और सुरक्षा गार्ड की बर्थ निश्चित कर दी है।
तेलंगाना के भारतीय जनता पार्टी प्रवक्‍ता कृष्‍ण सागर राव ने बुधवार को हैदराबाद में कहा कि यदि यशवंत सिन्‍हा (Yashwant Sinha) और शत्रुघ्‍न सिन्‍हा (Shatrughan Sinha) को दल के भीतर मसलों पर चर्चा के लिए पर्याप्‍त मौका नहीं मिल रहा है तो उन्‍हें दल से त्यागपत्र दे देना चाहिए।
खबर है कि जिम्बाब्वे में सेना सत्ता पर काबिज हो गयी है और राष्ट्रपति रॉबर्ट मुगाबे (Robert Mugabe) को हिरासत में ले लिया गया है। मुगाबे ने उत्तराधिकार पर जारी कलह को लेकर पिछले हफ्ते उपराष्ट्रपति को बर्खास्त कर दिया था।
केरल में पी विजयन के नेतृत्व वाली एलडीएफ सरकार के परिवहन मंत्री थॉमस चांडी (Thomas Chandy) ने अतिक्रमण के आरोपों के बीच अपने पद से इस्तीफा दे दिया है।
जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कांफ्रेंस के मुखिया फारुक अब्दुल्ला (Farooq Abdullah) ने कहा है कि पाकिस्तान ने चूड़ियाँ नहीं पहन रखी हैं। वह जम्मू-कश्मीर के अपने कब्जे वाले भाग पर भारत को नियंत्रण नहीं करने देगा।
उत्तर प्रदेश सरकार ने जानकारी दी है कि राज्य में पेराई सत्र 2017-18 में प्रस्तावित कुल 119 में से अब तक 75 चीनी मिलों का संचालन आरंभ किया जा चुका है।
राष्ट्रीय हरित अधिकरण (NGT) ने पवित्र अमरनाथ गुफा तक जाने वाले तीर्थयात्रियों को उचित बुनियादी सुविधाएँ उपलब्ध न कराने के लिए अमरनाथ श्राइन बोर्ड को फटकार लगायी है।
मयनमार की नेता आंग सान सू ची (Aung San Suu Kyi) ने रोहिंग्या संकट पर चुप रहने के आरोपों को खारिज करते हुए कहा है कि वह इस तरह से बोलती हैं कि तनाव न भड़के। (शेयर मंथन, 15 नवंबर 2017)

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"