शेयर मंथन में खोजें

एसऐंडपी बीएसई सेंसेक्स

रविवार 26 नवंबर : देश दुनिया की 10 बड़ी खबरें

मन की बात कार्यक्रम के 38वें संस्‍करण में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Narendra Modi) ने आह्वान किया कि हमारा कर्तव्य है कि हम संविधान का अक्षरशः पालन करें।

नागरिक हों या प्रशासक, संविधान की भावना के अनुरूप आगे बढ़ें।
मध्य प्रदेश की शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) के नेतृत्व वाली सरकार के कैबिनेट ने 12 साल तक की बच्चियों से बलात्कार के मामले में दोषियों के खिलाफ फाँसी की सजा को स्वीकृति दे दी है।
दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी (AAP) के प्रमुख अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने कहा- मैं गुजरात के लोगों से आग्रह करता हूँ कि वे उम्मीदवार को वोट दें, जो भारतीय जनता पार्टी को हरा सकता है।
देश छोड़ कर ब्रिटेन भाग चुके शराब कारोबारी विजय माल्या (Vijay Mallya) का भारत को प्रत्यर्पण होने पर उन्हें मुंबई के आर्थर रोड जेल में रखा जायेगा।
संविधान दिवस के अवसर पर विज्ञान भवन में कार्यक्रम को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि हमारे संविधान ने समय के साथ हर परीक्षा को पास किया है।
उत्तर प्रदेश नगर निकाय चुनाव में दूसरे चरण का मतदान रविवार को समाप्त हो गया। इस दौर में 52 प्रतिशत मतदान की खबर है। इस चरण में राजधानी लखनऊ सहित राज्य के 25 जिलों में मतदान हुआ। नतीजे एक दिसंबर को आयेंगे।
केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली (Arun Jaitley) ने गुजरात विधान सभा चुनाव से पहले गुजरात के सूरत में कहा कि जम्मू एवं कश्मीर में हालात पहले से बेहतर हुए हैं।
मुत्ताहिदा कौमी मूवमैंट (MQM) के नेता अल्ताफ हुसैन (Altaf Hussain) ने कहा है कि पाकिस्तान में सेना की घटिया चाल के कारण देश का लोकतंत्र खतरे में है।
आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय सम्मेलन में कुमार विश्वास (Kumar Vishwas) ने कहा कि षड्यंत्रकारी कहते हैं कि हम दूसरी पार्टी में चले जायें या वहाँ चले तो नहीं जायेंगे।
केंद्र सरकार ने राष्ट्रीय जनता दल के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) की जेड प्लस सुरक्षा हटा दी है। (शेयर मंथन, 26 नवंबर 2017)

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"