शेयर मंथन में खोजें

एसऐंडपी बीएसई सेंसेक्स

बुधवार 29 नवंबर : देश दुनिया की 10 बड़ी खबरें

समाजसेवी अन्ना हजारे (Anna Hazare) 23 मार्च 2018 से जन लोकपाल सहित कई मसलों पर दिल्ली में आन्दोलन करेंगे।

अन्ना के मुताबिक कुछ दिन पहले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Narendra Modi) को उन्होंने इन मसलों पर पत्र लिखा था, जिसका उत्तर अब तक नहीं मिला है।
विपक्ष द्वारा जीएसटी पर विरोधों के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुजरात के मोरबी में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस के जीएसटी (GST) को ग्रैंड स्टुपिड थॉट (grand stupid thought) बताया।
गुजरात विधान सभा चुनाव के शोरगुल के बीच कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गाँधी (Rahul Gandhi) का नाम सोमनाथ मंदिर के गैर हिन्दू रजिस्टर में दर्ज पाये जाने के बाद विवाद छिड़ गया है। बुधवार को गाँधी इस मंदिर में दर्शन करने गये थे।
राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) का नाम न लेते हुए उन पर पलटवार करते हुए कहा है कि बिहार में देश का इकलौता ऐसा स्वयं घोषित देशभक्त मुख्यमंत्री है जिस पर जघन्य हत्या का संगीन आरोप है। इससे पहले नीतीश कुमार ने ट्वीट करते हुए लिखा था, जान की चिन्ता, माल-मॉल की चिन्ता, सबसे बड़ी देशभक्ति है!
उत्तर प्रदेश के नगरीय निकाय चुनावों का तीसरा और आखिरी चरण प्रदेश के 26 जिलों में मतदान के साथ बुधवार को सम्पन्न हो गया। इसके मतों की गणना एक दिसम्बर को होगी।
पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ (Pervez Musharraf) पर टिप्पणी करते हुए जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला (Omar Abdullah) ने कहा है कि पाकिस्तान में पाँव जमाने के लिए अब यह आदमी कुछ भी बोल सकता है। मुशर्रफ ने एक साक्षात्कार में यह माना है कि वह लश्कर-ए-तैयबा (Lashkar-e-Taiba) के सबसे बड़े समर्थक हैं।
उच्चतम न्यायालय के निर्देश पर मेडिकल कॉलेज में पढ़ाई पूरी करने तमिलनाडु के सलेम पहुँची हादिया (Hadiya) उर्फ अखिला ने कहा है कि मैं अभी तक आजाद नहीं हूँ।
प्याज की बढ़ती कीमत पर उपभोक्ता मामले के मंत्री रामविलास पासवान (Ram Vilas Paswan) ने कहा है कि इस पर केंद्र सरकार और राज्य सरकारों को एक साथ मिल कर काम करना होगा।
एक अमेरिकी शोध संस्थान ने अपनी रिपोर्ट में कहा है कि चीन-पाकिस्तान आर्थिक गलियारा (CPEC) भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव को बढ़ायेगा।
जनता दल- यूनाइटेड (JD-U) के सांसद वीरेन्द्र कुमार (Veerendra Kumar) ने राज्य सभा की सदस्यता छोड़ने की घोषणा की है। उन्होंने कहा कि वह अब नीतीश कुमार के नेतृत्व में राज्य सभा सांसद नहीं बने रहना चाहते क्योंकि नीतीश ने संघ परिवार की सदस्यता ले ली है। (शेयर मंथन, 29 नवंबर 2017)

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"