शेयर मंथन में खोजें

एसऐंडपी बीएसई सेंसेक्स

बुधवार 06 दिसंबर : देश दुनिया की 10 बड़ी खबरें

उत्तर प्रदेश के उन्नाव से भारतीय जनता पार्टी के सांसद साक्षी महाराज (Sakshi Maharaj) ने कहा है कि यदि साल 2019 से पहले अयोध्या में राम मंदिर नहीं बना, तो यह देश के लोगों के साथ अन्याय होगा।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Narendra Modi) ने अहमदाबाद जिले के धंधुका में चुनावी रैली में राम जन्मभूमि- बाबरी मस्जिद मामले में कपिल सिब्बल (Kapil Sibal) की दलील के बहाने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि सिर्फ यही दल इस मसले को लटकाये रखना चाहता है।
राम जन्मभूमि- बाबरी मस्जिद मसले पर भारतीय जनता पार्टी (BJP) के अध्यक्ष अमित शाह (Amit Shah) ने ट्वीट में कहा, सुन्नी वक्फ बोर्ड का कहना है कि कपिल सिब्बल ने उच्चतम न्यायालय में जो भी कहा, वे उससे सहमत नहीं हैं। इससे साफ होता है कि सिब्बल ने कांग्रेस नेता के तौर पर पार्टी हाईकमान के कहने पर यह बात रखी है।
डेंगू से ग्रस्त सात साल की बच्ची की हरियाणा के गुरुग्राम के फोर्टिस अस्पताल (Fortis Hospital) में मौत के बाद लगभग 16 लाख रुपये का चिकित्सा बिल वसूल करने के मामले में आयी जाँच रिपोर्ट में अस्पताल को दोषी पाया गया है। हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा है कि अस्पताल के खिलाफ मामला दर्ज करवाया जायेगा।
श्रीलंका के खिलाफ खेली गयी तीन क्रिकेट टेस्ट मैचों की श्रृंखला 1-0 से जीतने के साथ ही भारत ने लगातार टेस्ट मैचों की श्रृंखला विजय के मामले में आस्ट्रेलिया के विश्व रिकार्ड की बराबरी कर ली है। यह भारत की लगातार नौवीं टेस्ट श्रृंखला विजय है।
भारतीय रिजर्व बैंक के गवर्नर उर्जित पटेल (Urjit Patel) की अध्यक्षता वाली छह सदस्यीय मौद्रिक नीति समिति (MPC) ने बुधवार को जारी मौद्रिक नीति समीक्षा में नीतिगत दरों में कोई बदलाव न करने का फैसला किया है।
लंदन के मेयर सादिक खान (Sadiq Khan) ने अमृतसर दौरे पर बड़ा बयान देते हुए कहा है कि ब्रिटिश सरकार को 1919 में हुए जलियाँवाला बाग नरसंहार (Jallianwala Bagh massacre) के लिए क्षमा माँगनी चाहिए।
राजस्थान उच्च न्यायालय ने राजस्थान सरकार से पूछा है कि कि लहसुन मसाला है या सब्जी? राज्य सरकार को एक सप्ताह के भीतर उच्च न्यायालय में जवाब दाखिल करना है।
कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गाँधी (Rahul Gandhi) पर अयोध्या में राम मंदिर का विरोध करने का आरोप लगाते हुए भारतीय जनता पार्टी ने उनको पहले मुगल शासक बाबर का भक्त और दिल्ली के सुल्तान अलाउद्दीन खिलजी का रिश्तेदार बताया।
राष्ट्रीय हरित अधिकरण (NGT) के अध्यक्ष न्यायमूर्ति स्वतंत्र कुमार की अध्यक्षता वाली पीठ ने दिल्ली, हरियाणा और पंजाब की राज्य सरकारों को कहा है कि वे वायु प्रदूषण से निबटने के लिए गुरुवार तक एक विस्तृत कार्ययोजना प्रस्तुत करें। (शेयर मंथन, 06 दिसंबर 2017)

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"