शेयर मंथन में खोजें

एसऐंडपी बीएसई सेंसेक्स

गुरुवार 14 दिसंबर : देश दुनिया की 10 बड़ी खबरें

गुजरात विधान सभा चुनाव (Gujarat assembly elections) के दूसरे और अंतिम चरण के मतदान के बाद पेश किये गये सभी सर्वेक्षणों में वहाँ भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनती दिख रही है।

सभी सर्वेक्षणों में हिमाचल प्रदेश में भी भाजपा को बहुमत मिलने की संभावना व्यक्त की जा रही है।
गुजरात विधान सभा चुनाव के दूसरे और आखिरी चरण में 14 जिलों की 93 सीटों के लिए मतदान गुरुवार को पूरा हो गया। इस चरण में 68.7 प्रतिशत मतदान की खबर है। मतगणना 18 दिसंबर को होगी।
पाँच न्यायाधीशों की संविधान पीठ विभिन्न योजनाओं में आधार (Aadhaar) को अनिवार्य बनाने के मामले में शुक्रवार को अंतरिम आदेश सुनायेगी। आधार की वैधता पर सुनवाई दस जनवरी से आरम्भ होगी।
कांग्रेस ने चुनाव आयोग (Election Commission) पर जुबानी हमला तेज करते हुए कहा कि आयोग भारतीय जनता पार्टी (BJP) और कांग्रेस के लिए अलग मानक अपना रही है। पार्टी के प्रवक्ता ने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री के डूब रहे जहाज को आयोग की ओर से बचाने की कोशिश की जा रही है।
पाटीदार नेता हार्दिक पटेल (Hardik Patel) ने गुरुवार को कहा कि 182 सदस्यों वाली गुजरात विधान सभा में कांग्रेस को तकरीबन 100 सीटें मिलने की संभावना है।
कांग्रेस के नवनिर्वाचित अध्यक्ष राहुल गाँधी (Rahul Gandhi) ने गुरुवार को तमिल नाडु के कन्याकुमारी के चिन्नाथुरई में ओखी तूफान से प्रभावित मछुआरों के परिवार वालों से मुलाकात की।
गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Narendra Modi) ने देश की स्कॉर्पीन श्रेणी की पहली स्वदेशी पनडुब्बी आईएनएस कलवरी (INS Kalvari ) भारतीय नौसेना को समर्पित कर दी। मोदी ने इस पनडुब्बी को खास नाम सागर (SAGAR) दिया।
केंद्रीय उत्पाद एवं सीमा शुल्क बोर्ड (CBEC) ने सफाई दी है कि रेडी टू मूव प्रॉपर्टी की खरीद पर बिल्डर कानूनन किसी ग्राहक से किसी तरह का जीएसटी (GST) नहीं वसूल सकता।
गुरुवार को जारी आँकड़ों के मुताबिक, थोक मूल्य सूचकांक (WPI) पर आधारित महँगाई नवंबर में बढ़ कर 3.93 प्रतिशत पर पहुँच गयी। अक्टूबर में यह 3.59 प्रतिशत थी।
अभिनेता, संवाद लेखक और फिल्म निर्देशक नीरज वोरा (Neeraj Vora) का गुरुवार को निधन हो गया। अक्टूबर 2016 में उन्हें दिल का दौरा पड़ा था। बाद में वह कोमा में चले गये थे। (शेयर मंथन, 14 दिसंबर 2017)

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"