शेयर मंथन में खोजें

एसऐंडपी बीएसई सेंसेक्स

मंगलवार 04 सितंबर : देश दुनिया की 10 बड़ी खबरें

उच्चतम न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश दीपक मिश्रा ने कानून एवं न्याय मंत्रालय को पत्र भेज कर अगले मुख्य न्यायाधीश के पद के लिए न्यायमूर्ति रंजन गोगोई के नाम की सिफारिश की है।

मुख्य न्यायाधीश दीपक मिश्रा 2 अक्टूबर को सेवानिवृत्त होने जा रहे हैं।
राष्ट्रीय जाँच एजेंसी (NIA) की विशेष न्यायालय ने हैदराबाद में साल 2007 में हुए दोहरे बम धमाके मामले में दो आरोपियों को दोषी माना है, जबकि दो को बरी कर दिया है। दोषियों को 10 सितंबर को सजा सुनायी जायेगी। धमाकों में 44 लोगों की मौत हो गयी थी, जबकि 68 लोग घायल हो गये थे।
पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता के दक्षिणी हिस्से में स्थित माझेरहाट फ्लाईओवर का एक हिस्सा टूट कर गिर जाने से कई लोगों के उसके नीचे दब जाने की आशंका है। खबर है कि घटना में तीन घायलों की हालत गंभीर है।
भारतीय वायु सेना का लड़ाकू विमान मिग-27 मंगलवार को जोधपुर स्थित एयरबेस से नियमित उड़ान भरने के बाद बनाड इलाके में दुर्घटना का शिकार हो गया। हालांकि इस दुर्घटना में किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है।
कांग्रेसी नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया को कथित तौर पर फेसबुक पर दी गयी जान से मारने की धमकी के मामले में पुलिस ने मध्य प्रदेश के दमोह जिले की हटा विधान सभा सीट से भारतीय जनता पार्टी (BJP) की विधायक उमा देवी के 19 साल के बेटे को गिरफ्तार कर लिया है।
अंतरराष्ट्रीय स्तर पर डॉलर (Dollar) की जारी मजबूती के बीच मंगलवार को अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपया (Rupee) 71.58 के रिकॉर्ड निचले स्तर पर पहुँच गया।
कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने कहा है कि अगर भारतीय जनता पार्टी मुझ पर नक्सली होने के आरोप लगा रही है तो सरकार मुझे गिरफ्तार क्यों नहीं करती?
पाटीदारों के आरक्षण के लिए अनशन कर रहे 25 वर्षीय पाटीदार नेता हार्दिक पटेल का वजन 20 किलोग्राम कम हो गया है। पटेल के अनशन को भारतीय जनता पार्टी ने कांग्रेस प्रेरित बताया है।
उच्चतम न्यायालय के आदेश के खिलाफ केंद्र सरकार की ओर लाये गये अनुसूचित जाति- अनुसूचित जनजाति (अत्याचार निवारण) अधिनियम का उत्तर प्रदेश, राजस्थान और बिहार के साथ-साथ मध्य प्रदेश में भी विरोध हो रहा है। इसके विरोध में छह सितंबर को भारत बंद की घोषणा की गयी है।
मंगलवार को बीएसई सेंसेक्स (BSE Sensex) 154.60 अंक या 0.40% की कमजोरी के साथ 38,157.92 के स्तर पर बंद हुआ। एनएसई (NSE) का निफ्टी (Nifty) 62.05 अंक या 0.54% की गिरावट के साथ 11,520.30 पर रहा। (शेयर मंथन, 04 सितंबर 2018)

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"