शेयर मंथन में खोजें

एसऐंडपी बीएसई सेंसेक्स

कंपनियों की आमदनी में 15.1% बढ़ोतरी की उम्मीदः आईसीआईसीआई डायरेक्ट (ICICI Direct)

आईसीआईसीआई डायरेक्ट (ICICI Direct) ने कहा है कि अक्टूबर-दिसंबर तिमाही में कंपनियों की आमदनी में साल-दर-साल 15.1% की बढ़ोतरी दर्ज की जा सकती है।
पिछली चार तिमाहियों में इन कंपनियों की आय में औसतन 9.4% की वृद्धि देखी गयी थी। सेंसेक्स (Sensex) की कंपनियों की आय इस दौरान 9.5% की सालाना दर से बढ़ सकती है। पिछली चार तिमाहियों में इन कंपनियों की आय में औसतन 8.4% की वृद्धि देखी गयी थी। 
आईसीआईसीआई डायरेक्ट के अनुसार मुद्राओं की अनुकूल चाल की वजह से आईटी, फार्मा जैसे निर्यात-आधारित क्षेत्रों की आमदनी में शानदार वृद्धि हो सकती है। साथ ही टाटा मोटर्स के बेहतरीन प्रदर्शन की वजह से ऑटो क्षेत्र की आय में भी अच्छी बढ़ोतरी दर्ज हो सकती है। एफएमसीजी और दूरसंचार सेवा कंपनियों की आमदनी में भी दोहरे अंकों में वृद्धि होने की उम्मीद आईसीआईसीआई डायरेक्ट ने जतायी है।
इसके अलावा साल 2013-14 की तीसरी तिमाही में इन कंपनियों के मुनाफे में साल-दर-साल 24.9% की शानदार वृद्धि की उम्मीद ब्रोकिंग फर्म ने जतायी है। सेंसेक्स कंपनियों के लाभ में इस दौरान 16% की सालाना दर से बढ़ोतरी हो सकती है। ऑटो और दूरसंचार क्षेत्र के मुनाफे में बेहतर वृद्धि की उम्मीद आईसीआईसीआई डायरेक्ट ने व्यक्त की है। ध्यान रहे कि इसके इस अनुमान में तेल-गैस और वित्तीय सेवा क्षेत्र (BFSI) की कंपनियाँ शामिल नहीं हैं। (शेयर मंथन, 08 जनवरी 2014)

Add comment

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"