शेयर मंथन में खोजें

एसऐंडपी बीएसई सेंसेक्स

निफ्टी में शामिल हो सकते हैं टेक महिंद्रा (Tech Mahindra) और यूनाइटेड स्पिरिट्स (United Spirits)

निफ्टी सूचकांक की अगली समीक्षा में जयप्रकाश एसोसिएट्स (Jaiprakash Associates) और रैनबैक्सी लेबोरेटरीज (Ranbaxy Laboratories) को बाहर का रास्ता दिखाया जा सकता है।
ब्रोकिंग फर्म इडेलवाइज (Edelweiss) ने अपनी ताजा रिपोर्ट में यह अनुमान व्यक्त किया है। फर्म के अनुसार इन शेयरों के बदले नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (National Stock Exchange) के इस प्रमुख सूचकांक में टेक महिंद्रा (Tech Mahindra) और यूनाइटेड स्पिरिट्स (United Spirits) को शामिल किया जा सकता है। 
निफ्टी सूचकांक के पुनर्संतुलन के लिए यह समीक्षा 01 अगस्त 2013 से ले कर 31 जनवरी 2014 के बीच के आँकड़ों के आधार पर की जायेगी। इडेलवाइज ने अपनी रिपोर्ट में कहा है कि 14 फरवरी 2014 को इन बदलावों की घोषणा की जा सकती है और 01 अप्रैल 2014 से इन्हें लागू किया जा सकता है।
हालाँकि बाजार में यह कयास भी लगाये जा रहे हैं कि इस पुनर्संतुलन के दौरान निफ्टी में तीन शेयरों को शामिल किया जा सकता है। बाजार में चर्चा है कि सूचकांक में शामिल होने वाला तीसरा शेयर जी इंटरटेनमेंट (Zee Entertainment Enterprises) हो सकता है और इसके बदले डीएलएफ (DLF) के शेयर को सूचकांक से बाहर किया जा सकता है। (शेयर मंथन, 05 फरवरी 2014) 

Add comment

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"