शेयर मंथन में खोजें

एसऐंडपी बीएसई सेंसेक्स

भारत फोर्ज (Bharat Forge) जमा करें: एंजेल ब्रोकिंग (Angel Broking)

एंजेल ब्रोकिंग (Angel Broking) ने भारत फोर्ज (Bharat Forge) का शेयर जमा करने की सलाह दी है और इसका लक्ष्य भाव 380 रुपये तय किया है।
ब्रोकिंग फर्म ने अपनी ताजा रिपोर्ट में कहा है कि ऑटो उपकरण उत्पादक कंपनी भारत फोर्ज के कारोबारी साल 2013-14 की तीसरी तिमाही के नतीजे अनुमानों के अनुरूप ही रहे हैं। कामकाजी मोर्चे पर मजबूत प्रदर्शन की वजह से कंपनी का मुनाफा साल-दर-साल 97.7% बढ़ कर 94 करोड़ रुपये हो गया। फर्म का मानना है कि मुख्यतः आधार प्रभाव के कारण कंपनी के नतीजे साल-दर-साल के आधार पर मजबूत लग रहे हैं। हालाँकि यदि तिमाही-दर-तिमाही देखें तो नतीजे लगभग सपाट हैं। कंपनी के घरेलू कारोबार पर दबाव रहा और यह इससे हासिल आय तिमाही-दर-तिमाही 13.8% घट गयी। हालाँकि निर्यात से होने वाली आमदनी में तिमाही-दर-तिमाही 3.5% वृद्धि दर्ज की गयी। 
भारत फोर्ज ने हाल ही में अपने चीनी उपक्रम में अपनी 51.85% हिस्सेदारी अपने संयुक्त उपक्रम साझेदार को 2.82 करोड़ डॉलर में बेच दी। एंजेल ब्रोकिंग के अनुसार, "भारत फोर्ज की ऑटोमोटिव और औद्योगिक क्षेत्रों में उपस्थिति, बेहतर होते प्रॉडक्ट-मिक्स और वैश्विक ओईएम के साथ इसके मजबूत संबंधों की वजह से हम कंपनी के बारे में अपनी सकारात्मक राय पर कायम हैं। एंजेल ब्रोकिंग ने शेयर के बारे में अपनी राय को कायम रखा है और अगले एक साल के लिए 380 रुपये का लक्ष्य दिया है। (शेयर मंथन, 06 फरवरी 2014)  

Add comment

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"