शेयर मंथन में खोजें

एसऐंडपी बीएसई सेंसेक्स

टेक्नो इलेक्ट्रिक ऐंड इंजीनियरिंग (Techno Electric & Engineering) को 730.00 रुपये के लक्ष्य के साथ खरीदें : एसएमसी ग्लोबल (SMC Global)

एसएमसी ग्लोबल (SMC Global) ने टेक्नो इलेक्ट्रिक ऐंड इंजीनियरिंग (Techno Electric & Engineering) के शेयर के लिए 8-10 महीने की अवधि में 730.00 रुपये का लक्ष्य भाव दिया है।

यह लक्ष्य भाव कंपनी के शेयर के मौजूदा भाव से 37% ज्यादा है। एसएमसी का अनुमान है कि वित्त वर्ष 2016-17 में एचएसआईएल की प्रति शेयर आय (EPS) 30.4 रुपये होगी, जिस पर 24 के पीई अनुपात के मूल्यांकन पर इसने 730.00 रुपये का लक्ष्य भाव तय किया है।
एचएसआईएल में निवेश के लिए एसएमसी ने तर्क दिया है कि कंपनी को 31 दिसंबर 2015 तक 2,050 करोड़ रुपये के ठेके मिले हैं, जिसमें वित्त वर्ष 2015-16 की सितंबर-दिसंबर तिमाही में कंपनी को मिले 160 करोड़ रुपये के ठेके शामिल हैं। साथ ही कंपनी ने निविदाओं के लिए 1,500 करोड़ रुपये की बोली लगायी है, जिनकी शुरुआत होनी अभी बाकि है। इसके अलावा हाल ही में कंपनी को पावर ग्रिड कारपोरेशन ऑफ इंडिया से एआईएस और जीआईएस सबस्टेशन के लिए कुल 443.62 करोड़ रुपये के तीन ठेके मिले हैं। साथ ही कंपनी की विभिन्न राज्य उपयोगिताओं और पावर ग्रिड में बड़े निवेश की भी योजना है।
ब्रोकिंग फर्म ने बताया है कि कंपनी अपनी सरकारी निजी कंपनी भागीदारी (पीपीपी) परियोजनाओं और इनके विकास के लिए वायु ऊर्जा व्यापार से बाहर निकलने की प्रक्रिया में है। साथ ही टेक्नो इलेक्ट्रिक ने दूसरी पीपीपी परियोजना को भी अपनी सूची में शामिल कर लिया है। एसएमसी ने कंपनी द्वारा अपनी परियोजनाओं को समय के भीतर पूरा करने के मामले में बहुत अच्छा रिकॉर्ड बताया है। इसी कारण पिछले 15 सालों में कंपनी को मिले कुल ठेकों में से 50% कंपनी के 7 बड़े ग्राहकों से मिले हैं और कंपनी को पॉवर ग्रिड, एनटीपीसी और बिहार विद्युत बोर्ड से बार-बार नये ठेके मिलते रहे हैं।
एसएमसी ने अपनी साप्ताहिक रिपोर्ट में बताया है कि तीन साल पहले कंपनी की ऑर्डर हिट दर सभी परियोजनाओं की बोली के लिए एक अनुमान के अनुसार 5% थी, जिसमें 10% से अधिक की वृद्धि हुई है। (शेयर मंथन, 21 मई 2016)

Add comment

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"