शेयर मंथन में खोजें

एसऐंडपी बीएसई सेंसेक्स

पिरामल इंटरप्राइजेज, भारत फोर्ज, अपोलो टायर्स खरीदें : आईसीआईसीआई डायरेक्ट

ब्रोकिंग फर्म आईसीआईसीआई डायरेक्ट ने अपनी मासिक तकनीकी रिपोर्ट में पिरामल इंटरप्राइजेज (Piramal Enterprises), भारत फोर्ज (Bharat Forge) और अपोलो टायर्स (Apollo Tyres) में खरीदारी करने की सलाह दी है।

इसने तकनीकी रिपोर्ट में कहा है कि पिरामल इंटरप्राइजेज का शेयर चार्ट पर निचली समर्थन रेखा को बचाते हुए ऊपर चढ़ रहा है। इसने सलाह दी है कि पिरामल इंटरप्राइजेज को 1440-1455 रुपये के दायरे में खरीद कर 1580 रुपये या इससे ऊपर के लक्ष्य रखे जायें। इस सौदे में 1385 रुपये पर घाटा काटने का स्तर (स्टॉप लॉस) रखने के लिए कहा गया है। यह शेयर शुक्रवार 1 जुलाई को बीएसई में 1561.75 रुपये पर बंद हुआ था और आज के शुरुआती कारोबार में लगभग 1.5% तेजी पर चल रहा है।
भारत फोर्ज के बारे में फर्म ने अपनी रिपोर्ट में कहा है कि यह शेयर अपने पिछले समर्थन स्तरों को छू रहा है। इसकी सलाह है कि भारत फोर्ज को 765-775 रुपये के दायरे में खरीद कर 840 रुपये या इससे ऊपर के लक्ष्य रखे जायें। इसमें घाटा काटने का स्तर 735 रुपये रखने की सलाह है। भारत फोर्ज 1 जुलाई को 773.55 रुपये पर बंद हुआ था और आज के शुरुआती कारोबार में लगभग 0.5% की हल्की बढ़त पर चल रहा है।
अपोलो टायर्स के बारे में रिपोर्ट में कहा गया है कि इसमें हद से ज्यादा बिकवाली (ओवरसोल्ड) की स्थिति बनी हुई है और अब यह अपनी गिरती पट्टी (फॉलिंग चैनल) के ऊपर निकलता दिख रहा है। लिहाजा इसे 151-154 रुपये के बीच खरीद कर 168 रुपये या इससे ऊपर के लक्ष्य रखने और 139 रुपये पर घाटा काटने का स्तर रखने की सलाह है। अपोलो टायर्स बीते शुक्रवार को 154.30 रुपये पर बंद हुआ था और आज के शुरुआती कारोबार में 1% से कुछ कम की मजबूती पर चल रहा है।
आईसीआईसीआई डायरेक्ट ने स्पष्ट किया है कि उसकी ये सिफारिशें इस महीने के लिए ही हैं और महीने के अंत तक इन सौदों को निपटा लेना चाहिए। (शेयर मंथन, 04 जुलाई 2016)

Add comment

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"