शेयर मंथन में खोजें

एसऐंडपी बीएसई सेंसेक्स

निफ्टी (Nifty) 8,650 के लक्ष्य के पास, मुनाफावसूली बेहतर : इडेलवाइज

इडेलवाइज सिक्योरिटीज (Edelweiss Securities) ने अपनी दैनिक तकनीकी रिपोर्ट में लिखा है कि आखिरकार निफ्टी (Nifty) बीते 9 सत्रों से चले आ रहे दायरे को ऊपर की ओर तोड़ने में सफल रहा और कल मजबूत तेजी के साथ 52 हफ्तों के नये ऊपरी स्तर 8,641 तक चढ़ा।

कल निफ्टी 1.11% की बढ़त के साथ 8,635 पर बंद हुआ। इडेलवाइज की रिपोर्ट के मुताबिक निफ्टी ने कल दैनिक चार्ट पर मारुबोजू कैंडलस्टिक संरचना बनायी है, जो बाजार में और बढ़त आ सकने की संभावना को दिखाती है।
कल कारोबार की मात्रा औसत से ज्यादा रही और बाजार में चढ़ने-गिरने वाले शेयरों का अनुपात गिरने वाले शेयरों की तरफ झुका रहा। उतार-चढ़ाव दर्शाने वाला सूचकांक इंडिया विक्स (India VIX) थोड़ा बढ़ कर 15.7% पर पहुँचा। आगे गुरुवार को वायदा निपटान (एक्सपायरी) का दिन है। वहीं बुधवार शाम को अमेरिका में एफओएमसी की बैठक होनी है।
इडेलवाइज के मुताबिक बाजार में संवेग का संकेत देने वाला आरएसआई अब हद से ज्यादा खरीदारी की सीमा को छूने लगा है, जबकि अन्य ऑसिलेटर अभी तेजी का ही संकेत दे रहे हैं। निफ्टी 8,650 के लक्ष्य के पास पहुँच चुका है और इस समय निकट भविष्य में संभवतः 8,700 तक जा सकता है। इडेलवाइज की सलाह है कि बाजार में कुछ मजबूती दिखने पर मुनाफावसूली करनी चाहिए। नीचे की ओर इसने 8,500 के स्तर को अहम सहारा बताया है। (शेयर मंथन, 26 जुलाई 2016)

Add comment

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"