शेयर मंथन में खोजें

एसऐंडपी बीएसई सेंसेक्स

ग्रेन्यूल्स इंडिया (Granules India) को 149.00 रुपये के लक्ष्य के साथ खरीदें : एसएमसी ग्लोबल (SMC Global)

एसएमसी ग्लोबल (SMC Global) ने ग्रेन्यूल्स इंडिया (Granules India) के शेयर के लिए 8-10 महीने की अवधि में 149.00 रुपये का लक्ष्य भाव दिया है।

यह लक्ष्य भाव इसके मौजूदा शेयर भाव से 17% अधिक है। एसएमसी का अनुमान है कि वित्त वर्ष 2017-18 में प्रति शेयर आय (EPS) 8.75 रुपये होगी, जिस पर 17 के पीई अनुपात के मूल्यांकन पर इसने 149.00 रुपये का लक्ष्य भाव तय किया है।
ग्रेन्यूल्स इंडिया में निवेश के लिए एसएमसी ने तर्क दिया है कि विश्व स्तरीय सुविधाओं के साथ बेहतर उत्पादन, गुणवत्ता और ग्राहकों की सेवा के लिए प्रतिबद्ध यह एक तेजी से प्रगति करने वाली दवा कंपनी है। ग्रेन्यूल्स विनियमित और अर्धविनियमित बाजारों में गुणवत्ता का ध्यान रखने वाले उपभोक्ताओं के लिए निर्मित दवा खुराकों, मध्यवर्ती दवा सूत्रीकरण और सक्रीय दवा सामग्री का उत्पादन करती है। ग्रेन्यूल्स उपभोक्ताओं को दवा मूल्य श्रृंखला के तीनों घटकों का विकल्प देती है। इसके अलावा कंपनी ने भारत, अमेरिका, यूके, चीन और कोलंबिया में दफ्तरों के माध्यम से 60 देशों में 300 ग्राहकों तक अपना विस्तार कर लिया है। कंपनी के विनियमित बाजार का 60% हिस्सा उत्तरी अमेरिका और यूके के बाजारों में है। बाकी बिक्री लैटिन अमेरिका, भारत और शेष विश्व में गुणवत्ता के प्रति जागरूक ग्राहकों के बीच होती है। साथ ही कंपनी वित्त वर्ष 2019 तक अमेरिका में 25-30 एएनडीए दाखिल करने की योजना बना रही है, जिनमें 10 कॉम्प्लैक्स एएनडीए इसके वर्जिनीया स्थित संयंत्र से दाखिल की जायेंगी। ग्रेन्यूल्स के प्रबंधन के अनुसार एपीआई और पीएफआई विस्तार योजनाओं के पूरा होने और नये उत्पादों की शुरुआत से कंपनी को शीर्ष पंक्ति विकास की गति मिलेगी। साथ ही प्रबंधन को उम्मीद है कि वित्त वर्ष 2020 तक इसके अपने एएनडीए द्वारा प्राप्त राजस्व 10 करोड़ डॉलर से अधिक पहुँच जायेगा।
एसएमसी ने अपनी साप्ताहिक रिपोर्ट में उल्लेख किया है कि तिमाही के दौरान यूएसएफडीए और आईएनएफएआरएमईडी की ओर से कंपनी के गागिलापुर संयंत्र और विजाग में स्थित साझे उद्यम संयंत्र में दो निरीक्षण किये गये, जिसमें कंपनी को हरी झंडी मिली। ग्रेन्यूल्स के तिमाही वित्तीय आँकड़ें भी बेहतर रहे हैं। सालाना आधार पर चालू वित्त वर्ष की तीसरी तिमाही में इसकी बिक्री 4% वृद्धि के साथ 337.14 करोड़ रुपये रही जिससे कंपनी का शुद्ध लाभ भी 16% की बढ़त के साथ 35.29 करोड़ रुपये रहा। साथ ही ऑपरेटिंग मार्जिन 20.5% की तुलना में 22.4% रहा। (शेयर मंथन, 18 फरवरी 2017)

Add comment

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"