शेयर मंथन में खोजें

एसऐंडपी बीएसई सेंसेक्स

भारत इलेक्ट्रॉनिक्स (Bharat Electronics) को 213.00 रुपये के लक्ष्य के साथ खरीदें : एसएमसी ग्लोबल (SMC Global)

एसएमसी ग्लोबल (SMC Global) ने भारत इलेक्ट्रॉनिक्स (Bharat Electronics) के शेयर के लिए 8-10 महीने की अवधि में 213.00 रुपये का लक्ष्य भाव दिया है।

यह लक्ष्य भाव कंपनी के शेयर के मौजूदा भाव से 20% ज्यादा है। एसएमसी का अनुमान है कि वित्त वर्ष 2017-18 में भारत इलेक्ट्रॉनिक्स की प्रति शेयर आय (EPS) 7.36 रुपये होगी, जिस पर 29 के पीई अनुपात के मूल्यांकन पर इसने 213 रुपये का लक्ष्य भाव तय किया है।
रक्षा आवश्यकताओं के लिए इलेक्ट्रॉनिक्स उत्पादों / प्रणालियों के डिजाइन, निर्माण और आपूर्ति करने वाली भारत इलेक्ट्रॉनिक्स में निवेश के लिए एसएमसी ने तर्क दिया है कि कंपनी के पास पिछले वित्त वर्ष की समाप्ति पर 40,000 करोड़ रुपये के ठेके थे। कंपनी प्रबंधन को सरकार के देश के रक्षा उपकरणों के आधुनिकीकरण पर अधिक जोर देने के कारण मौजूदा वर्ष में 13,000 करोड़ रुपये के और ठेके मिलने की उम्मीद है। केंद्र सरकार की 68.19% हिस्सेदारी वाली भारत इलेक्ट्रॉनिक्स, आंध्र प्रदेश में अनंतपुर और मछलीपट्टनम में दो संयंत्रों पर 700 करोड़ रुपये खर्च करने की योजना बना रही है। इनमें मछलीपट्टनम में उन्नत नाइट विजन उत्पादों की फैक्ट्री और अनंतपुर में रक्षा प्रणाली एकीकरण परिसर स्थापित किया जायेगा। ब्रोकिंग फर्म ने अपनी साप्ताहिक रिपोर्ट में उल्लेख किया है कि भारत इलेक्ट्रॉनिक्स 2017-18 में अनुसंधान एवं विकास पर 900 से 1,000 करोड़ रुपये के व्यय के अलावा अपनी बिक्री को 10,000 करोड़ रुपये बढ़ाने पर ध्यान दे रही है। यह नेक्स्टजेन सामरिक मिसाइल कार्यक्रम पर भी कार्य कर रही है, जिसे त्वरित मिसाइल कार्यक्रम के लिए तीव्र प्रतिक्रिया कहा जाता है। कंपनी क्षमता बढ़ाने और रक्षा व्यापार के लिए नये परीक्षण संयंत्रों का निर्माण करने की भी योजना पर कार्य करने के अलावा सौर, ऊर्जा, आंतरिक सुरक्षा, स्मार्ट शहरों, स्मार्ट कार्ड और दूरसंचार में नये अवसरों पर भी ध्यान दे रही है। साथ ही केंद्र सरकार के मैक इन इंडिया से भी लाभ मिल रहा है, जो भविष्य में भी जारी रहने की संभावना है। (शेयर मंथन, 29 जुलाई 2017)

Add comment

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"